नई दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते लगातार मामलों के बीच दिल्ली वासियों के लिए एक राहत की खबर आई है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि अब दिल्ली हालत पहले से बेहतर होने लगी है. इससे पहले उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी शनिवार को जानकारी देते हुए कहा था कि दिल्ली में संक्रमण से ठीक होने की दर 70 फीसदी को पार कर गई है. राष्ट्रीय दर 60.81 प्रतिशत है. Also Read - अच्छी खबर: कोरोना की वजह से 20 साल बाद पत्नी और बच्चे से मिला शख्स...

आज सुबह सुबह सीएम केजरीवाल ने कोरोना को लेकर ट्वीट किया. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि अब दिल्ली के कंडीशन पहले की अपेक्षा सुधर रही है. कम से कम लोगों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ रहा है. ज्यादर केस में लोग घर पर क्वारंटीन होकर ठीक हो रहे हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि अब बहुत कम मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं जबकि पिछल सप्ताह रह रोज कम से कम 2300 आ रहे थे. Also Read - Rahat Indori Death: कोरोना से बढ़ता है हार्ट अटैक का खतरा, मशहूर शायर के जाने की यही वजह तो नहीं!

सीएम केजरीवाल ने यह भी लिखा कि पहले अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 6200 थी जो कि अब घटकर 5300 हो गई हैं. उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में 9900 बेड खाली हैं और अब दिल्ली में कोरोना के इलाज के लिए बेड की कमी नहीं है.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा था कि  दिल्ली में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 25,940 है. यह 24 जून के बाद, पहली बार है जब सक्रिय मामलों की संख्या गिर कर 25 हजार के दायरे में आ गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “ दिल्ली के दो करोड़ लोगों की कोशिश के कारण, कड़ी मेहनत रंग लाई. दिल्ली में (संक्रमण से) ठीक होने की दर 70 फीसदी से ज्यादा करने के लिए सभी कोरोना योद्धाओं को बधाई. हम सबको कोरोना को हराने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.