गुवाहाटी: भाजपा ने असम पंचायत चुनाव की मतगणना के पहले दिन बुधवार को सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की है. भाजपा अब तक 1684 सीटें जीत चुकी है. घोषित नतीजों में पार्टी को 45 फीसदी वोट मिले हैं. भाजपा के बाद कांग्रेस का नंबर है. राज्य निर्वाचन आयोग ने इसकी जानकारी दी. Also Read - कांग्रेस का मोदी सरकार से सवाल, कितने करोड़ लोगों को कोरोना का मुफ्त टीका मिलेगा और किसको नहीं मिलेगा?

Also Read - बिहार विधान परिषद जाएंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, बीजेपी ने दिया एमएलसी का टिकट

राज्य के निर्वाचन आयुक्त एच एन बोरा ने कहा कि 26,808 पदों के लिये पूरी रात मतगणना जारी रही. आज यानी गुरुवार का भी पूरा दिन लग सकता है. पंचायत चुनाव में मत पत्रों का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने कहा कि अब तक हमारे पास 1,218 पदों के नतीजे हैं जिनमें से 1,089 ग्राम पंचायत सदस्य (जीपीएम), 71 ग्राम पंचायत अध्यक्षों (जीपीपी) और 58 आंचलिक पंचायत सदस्यों (एपीएम) के के नतीजे शामिल हैं. बता दें कि पंचायत चुनाव मतपत्रों के साथ हुए थे, इसलिए सभी परिणामों के आने में देरी होने की संभावना है. Also Read - West Bengal Assembly Election: कांग्रेस का ममता बनर्जी को बड़ा ऑफर, कहा- पश्चिम बंगाल में मिलकर चुनाव लड़े TMC, बीजेपी से...

Assam Panchayat Election Result: मतों की गिनती शुरू, 78 हजार से अधिक उम्मीदवार मैदान में

भाजपा जीत चुकी है 1684  सीटें

निर्वाचन आयोग की ओर से रात दो बजे जारी सूचना के मुताबिक, भाजपा जीपीएम की 1684 सीटें जीत चुकी है. उसके बाद कांग्रेस ने 1050, असम गण परिषद ने 339 सीटों पर जीत हासिल की है. इसके अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) 123, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी (सीपीआई-एम) 15, एआईडीयूएफ 117, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) 13 और अन्‍य निर्दलीय ने 433 सीटों पर जीत दर्ज की है.

रविवार को समाप्‍त हुआ था मतदान

बता दें कि असम में रविवार को दूसरे चरण का पंचायत चुनाव होने के साथ मतदान समाप्‍त हो गया था. उस दिन करीब 75 फीसदी वोटर्स ने शांतिपूर्ण तरीके से अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचएन बोरा ने बताया था कि कछार, करीमगंज और नलबारी जिलों से तीन शिकायतों को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा. कछार और करीमगंज के आठ और नलबारी के एक मतदान केंद्र पर मंगलवार को पुनर्मतदान करवाया गया था. इस चुनाव में 78 हजार से अधिक उम्मीदवारों के भाग्य के फैसले होंगे. दोनों चरणों को मिलाकर कुल 82 फीसदी मतदान हुआ है. राज्य में पंचायत चुनाव का पहला चरण 16 जिलों में पांच दिसंबर को हुआ था. उसमें 81.5 फीसद मतदान हुआ था.