गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान खत्म हो गया है। शाम 5 बजे तक 83 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि गोवा में मतदान शांतिपूर्ण रहा। अभी तक गोवा में 83 फीसदी मतदान हुआ है। उत्तरी गोवा में 84 फीसदी और दक्षिण गोवा में 81.5 मतदान दर्ज किया गया है।

गोवा में सबसे अधिक प्रत्याशी उतारने वाली आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल का कहना था कि गोवा की जनता के पास में आज इतिहास बनाने का मौका है। यदि वह साफ-सुथरी राजनीति के लिए वोट करते हैं तो वह आज इतिहास बना देंगे। उन्होंने एक ट्वीट में लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान करने की भी अपील भी की थी। पर्रीकर ने लाइन में लगकर डाला अपना वोट डाला।

उधर, पंजाब में इस साल पिछले विधानसभा चुनावों के मुकाबले मतदान का प्रतिशत कम रहा। इस बार यहां 70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। साल 2012 के विधानसभा चुनावों में पंजाब में 78.6% मतदान दर्ज किया गया था और उससे भी पिछले साल 2007 के चुनावों में यह प्रतिशत 75.5 था।
यह भी पढ़ें: विज्ञापन में पीएम मोदी की तस्‍वीर छापने पर Paytm और Jio को नोटिस

पंजाब में कम वोटर टर्नआउट AAP के लिए चिंता का सबब हो सकता है। माना जा रहा है कि राज्य के सत्ताधारी BJP-SAD गठबंधन का मुकाबला कांग्रेस से कहीं ज्यादा AAP से है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में भी AAP का खाता केवल पंजाब से ही खुला था। यहां से उसके 4 उम्मीदवार जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में भ्रष्टाचार और ड्रग्स के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था।