नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दावा किया कि दिल्ली में प्रत्येक व्यक्ति ‘आप’ सरकार की नीतियों से लाभान्वित हुआ है. केजरीवाल ने तुगलकाबाद और छतरपुर इलाके के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनसे दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव को ‘स्वतंत्रता संग्राम’ की तर्ज पर लड़ने के लिये कहा. केजरीवाल ने कहा कि देश के मौजूदा परिदृश्य में उनकी पार्टी ही उम्मीद की एकमात्र किरण है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) पिछले पांच साल में किये गए काम के दम पर इस बार दिल्ली की सभी 70 सीटें जीतेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, “इस बार हम तीन सीटें भी नहीं छोड़ेंगे.” गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में आप ने दिल्ली की 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी.

बता दें कि आगामी तीन महीने में दिल्ली में चुनाव होने वाले हैं ऐसे में केजरीवाल सरकार वोटरों को लुभाने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है. हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि दिल्ली में 3 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. वहीं 15 नवंबर से 2 लाख स्ट्रीट लाइट लगना भी शुरू हो जाएंगी. न्यूयॉर्क में कुल डेढ़ लाख स्ट्रीट लाइट ही हैं, जबकि दिल्ली में 2 लाख और लगने जा रही हैं. ऐसा दुनिया के किसी शहर में कभी नहीं हुआ.

Tripura PWD Scam: पुलिस को वामपंथी नेता चौधरी का नहीं मिला सुराग, 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिसंबर तक 1000 मोहल्ला क्लीनिक बनकर तैयार हो जाएंगे. पूरी दुनिया के किसी शहर में इतनी डिस्पेंसरी कहीं नहीं बनी. 5 साल में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 22 हजार नए कमरे बना दिए. पूरे देश में जितनी भी सरकारें हैं चाहें केंद्र की, बीजेपी की या कांग्रेस या कोई और, ये सभी मिलकर 22 हजार कमरे नहीं बनवा पाए, जो दिल्ली सरकार ने कर दिया है.