नई दिल्ली: महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना भले ही सरकार बनाने जा रही है, लेकिन साथ लड़ने के बाद भी दोनों पार्टियों की सीटें घट गई हैं. इसी तरह से हरियाणा में बीजेपी बहुमत तक भी नहीं पहुंच सकी है. हरियाणा में बीजेपी को मिलने वाले वोट शेयर में 22 प्रतिशत तक कमी आई है. महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी की ताकत बढ़ी है. वहीं, हरियाणा में भी कांग्रेस ने पिछली बार की अपेक्षा इस बार दोगुनी सीटें हासिल की हैं. पिछली बार कांग्रेस को हरियाणा में मात्र 15 सीट्स मिली थीं, जबकि इस बार 30 से अधिक सीट मिलते दिख रही हैं. हरियाणा में अभी किसी को बहुमत मिलते नहीं दिख रहा है.

महाराष्ट्र: नतीजों के बाद शिवसेना के तेवर सख्त, उद्धव ने कहा- हमेशा BJP की नहीं चलेगी, हम…

चुनाव नतीजों को लेकर कांग्रेस नेताओं में ख़ुशी देखी जा रही है. प्रियंका गांधी शुरुआती रुझान के बाद कह चुकी हैं कि वह खुश हैं. वहीं, दोनों राज्यों में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर पी चिदंबरम ने भी बीजेपी पर तंज कसा है. चिदंबरम से पत्रकारों ने पूछा कि वह चुनावी नतीजों पर क्या कहना चाहते हैं, इस पर उन्होंने चलते चलते एक लाइन में कहा कि ‘खामोश देशप्रेम ताकतवर राष्ट्रवाद को हरा देगा.’

विधानसभा चुनाव नतीजों के सवाल पर मुस्कुराईं प्रियंका गांधी, कहा- मैं बहुत खुश हूं, यूपी में भी…

चिदंबरम आईएनएक्स घोटाले को लेकर फिलहाल जेल में हैं. आज उन्हें रूटीन स्वास्थ्य परीक्षण के लिए एम्स लाया गया था. इसी दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब कुछ इसी अंदाज में दिया. ये पहले मौका नहीं है जब चिदंबरम ने इस तरह की एक लाइन वाली टिप्पणी की है. इससे पहले भी वह अर्थव्यवस्था को लेकर भी मोदी सरकार पर कमेंट करते रहे हैं.