Assembly Elections 2021 Phase I Voting LIVE: देश के दो अहम राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है, जिसमें रिकॉर्ड वोटिंग की खबर है. असम में जहां पहले चरण में अबतक 37.06% वोट डाले जा चुके हैं तो वहीं पश्चिम बंगाल में कई जगह हिंसा के बीच अबतक 40.73% मतदान हुआ है. असम में जहां आज 47 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं तो वहीं पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए 30 सीटों पर मतदान जारी है. दोनों राज्यों में पहले चरण के लिए वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हुई है और शाम 6.30 बजे तक जारी रहेगी.Also Read - पश्चिम बंगाल में फिर से शुरू हो सकती है वोटों की गिनती, BJP जाएगी कोर्ट! TMC है वजह

जानिए पल-पल के अपडेट्स….. Also Read - कलकत्ता हाईकोर्ट पहुंचा 'नंदीग्राम का संग्राम'- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने BJP के शुभेंदु अध‍िकारी की जीत को दी चुनौती

कांथी में भाजपा नेता और सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला हुआ है. गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है और चालक जख्मी बताया जा रहा है. Also Read - TMC का तांडव बंद हो, वरना BJP सड़कों पर उतरेगी, जेपी नड्डा जाएंगे पश्चिम बंगाल: कैलाश विजयवर्गीय

टीएमसी की सांसद नुसरत जहां ने मेदिनीपुर की दो तस्वीरें पोस्ट कर भाजपा पर तंज कसा है.

सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा है कि, “बीजेपी ने एक ज्ञापन सौंपकर बूथ एजेंटों की नियुक्ति की व्यवस्था को बदलने का अनुरोध किया था, जिसमें उन्हें संबंधित बूथ का मतदाता होना चाहिए और किसी भी बूथ पर किसी को भी अनुमति देनी चाहिए”#WestBengalPolls

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने विधानसभा चुनाव के पहले चरण में झारग्राम में मतदान किया.

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी 100 से ज्यादा सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि असम की जनता CAA-NRC की सच्चाई जानती है और इससे कोई असर होनेवाला नहीं है.

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने जोरहट मतदान केंद्र पर वोट डाला.  #AssamAssemblyElections2021

तृणमूल कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत

TMC ने चुनाव आयोग से शिकायत की है और कहा है कि कांठी दक्षिण (216) और कांठी उत्तर विधानसभा क्षेत्र (213) में 9.13 बजे वोटिंग फीसदी 18.47 और 18.95 फीसदी था. मगर चार मिनट के बाद यानी 9.17 बजे वोटर टर्नआउट कम होकर क्रमश: 10.60 फीसदी और 9.40 फीसदी हो गया.

तो वहीं, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर 2 बजे पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात करेगा.

बंगाल में कई जगहों से हिंसा की खबरें

पश्चिम मेदिनीपुर के केशियारी के बेगमपुर इलाके में शनिवार सुबह एक भाजपा कार्यकर्ता का शव उसके घर के अहाते से बरामद हुआ है.चुनाव आयोग ने इस घटना पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की.

सालबोनी में माकपा प्रत्याशी सुशांत घोष की गाड़ी पर हमला किया गया है और इस मामले में चार लोगों गिरफ्तार हुए हैं.

पुरुलिया सदर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप लगा है. टीएमसी के पांच कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं. पुरुलिया व दक्षिण कांथी में भाजपा कर्मियों पर हमले की खबर है. इसमें दो भाजपा कर्मी जख्मी हुए हैं.

असम में तीन चरणों में है मतदान

असम विधानसभा में कुल 126 सीटें हैं और इन पर आज पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है. यहां दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल और अंतिम चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा.