Assembly Polls 2022: कोरोना के मामलों के बीच क्या रैलियों, रोड शो पर लगी पाबंदियां बढ़ेंगी? चुनाव आयोग की अहम बैठक आज

Assembly Polls 2022: चुनाव आयोग (Election Commission of India) आज (शनिवार) पांच चुनावी राज्यों के केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ समीक्षा बैठक करेगा.

Updated Date:January 22, 2022 12:14 AM IST

By India.com Hindi News Desk

Advertisement

Assembly Polls 2022: चुनाव आयोग (Election Commission of India) आज (शनिवार) पांच चुनावी राज्यों के केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ समीक्षा बैठक करेगा. बैठक में कोविड की स्थिति का जायजा लिया जाएगा. सूत्रों ने कहा कि पांच मतदान वाले राज्यों, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर से वर्चुअल बैठक में टीकाकरण और कोविड के वर्तमान स्थिति प्रस्तुत करने की उम्मीद है. सूत्रों ने यह भी कहा कि पोल पैनल मतदान वाले राज्यों में कोविड की स्थिति की समीक्षा करेगा और तदनुसार अभियान, रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंधों के बारे में निर्णय करेगा.

Advertising
Advertising

यह बैठक आयोग द्वारा पांच चुनावी राज्यों में सार्वजनिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध 15 जनवरी से 22 जनवरी तक एक सप्ताह के लिए बढ़ाए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है. आयोग ने, हालांकि, राजनीतिक दलों को 300 लोगों या स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ इनडोर बैठकें करने की अनुमति दी है.

15 जनवरी को चुनाव आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और पांच चुनाव वाले राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों, मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ वर्चुअल बैठकें की थीं. चुनाव आयोग के एक बयान में कहा गया था कि तीन सदस्यीय आयोग ने वर्तमान स्थिति और कोविड महामारी के अनुमानित रुझानों की व्यापक समीक्षा की, जिसमें पांच चुनावी राज्यों पर विशेष ध्यान दिया गया था.

Also Read

More Hindi-news News

रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध पहली बार 8 जनवरी को चुनाव आयोग द्वारा लगाया गया था, जब उन्होंने पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी. उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Advertisement

(इनपुट: IANS)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:January 22, 2022 12:14 AM IST

Updated Date:January 22, 2022 12:14 AM IST