नई दिल्‍ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर बीएसएफ के असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर (एएसआई) द्वारा एक महिला यात्री के पर्स से गहने चुराने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बीएसएफ के असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर की ये हरकत एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई. फुटेज में गहने चुराने की पुष्टि के बाद असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर को अरेस्ट किए जाने के साथ ही तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. घटना को अंजाम देने वाले एएसआई का नाम नरेश कुमार है.

ये है पूरा मामला
दिल्‍ली एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया के अनुसार, नरेश कुमार की पोस्टिंग बागडोगरा में हुई थी. वह अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए दिल्‍ली एयरपोर्ट से बागडोगरा के लिए रवाना होने वाला था. चेक-इन और सिक्‍योरिटी की प्रक्रिया पूरी करने के बाद वह बोर्डिंग गेट संख्‍या 41 के पास बैठा था. एएसआई के बगल में श्रीनगर जा रही एक महिला बैठी हुई थी. महिला अपना पर्स सीट में रखकर कहीं चली गई. इससे एएसआई को मौका मिल गया और उसने महिला के पर्स में रखे गहने चोरी कर लिए. ये गहने सोने के थे.

दिल्ली के ईएसआई अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में लगी आग, 6 मरीजों को बचाया गया

सीसीटीवी कैमरे से पड़की गई चोरी
डीसीपी ने बताया कि महिला वापस आ गई, उसे इसकी भनक नहीं लगी, लेकिन जब उसने अपना बोर्डिंग पास निकालने के लिए पर्स खोला तो देखा कि उससे सोने के सभी गहने गायब हैं. उसने इसकी जानकारी मौके पर मौजूद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के अधिकारी को दी. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर पता चला कि महिला के पर्स से एएसआई नरेश कुमार ने गहने चोरी किए थे. सीआईएसएफ ने एएसआई को हिरासत में लेकर उसकी तलाशी ली. और चोरी हुए सोने के गहने बरामद भी हो गए.

घटना सामने आने के बाद एएसआई निलंबित
सोने के गहनों की बरामदगी के बाद मामले की जानकारी एयरपोर्ट पुलिस को दी गई. एयरपोर्ट पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गहनों के साथ बीएसएफ के एएसआई नरेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. इस पूरे मामले की जानकारी बीएसएफ मुख्‍यालय को दी गई. बीएसएफ ने आरोपी एएसआई नरेश कुमार को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.