Asteroid News 2021, Asteroid Hitting Earth: धरती की तरफ एक क्षुद्रग्रह (Asteroid) आ रहा है. यह Asteroid आकार में फ्रांस की राजधानी पेरिस में स्थिति Eiffel Tower के करीब-करीब बराबर है. इसे धरती पर एक नए संकट के रूप में देखा जा रहा है. यह क्षुद्रग्रह इस साल के शुरू में किसी भी समय धरती के करीब आ सकता है.

इस Asteroid का नाम 2021 CO247 दिया गया है. यह एफिल टावर के आकार का करीब 0.83 गुना है. यह धरती से करीब 74 लाख किलोमीटर की दूरी से गुजरेगा.

तीन दिन पहले यानी 3 जनवरी को एक विशाल Asteroid धरती के पास से गुजरा था. इस Asteroid की साइज करीब 220 मीटर थी. यह धरती से करीब 69 लाख किलोमीटर दूर से गुजरा था.

इस बीच नासा के वैज्ञानिकों का कहना है कि आज ही धरती की कक्षा में एक और संकट आएगा. आज मिस्र की पिरामिड से करीब दोगुना बड़ा एक Asteroid धरती की कक्षा में प्रवेश करेगा. धरती से इसकी दूरी करीब 3.5 किलोमीटर रहेगी.

रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि नए साल के कुछ दिनों के भीतर तीन और छोटे-छोटे Asteroid धरती के पास से गुजरेंगे.

इसमें कहा गया है कि आने वाले दिनों में 15 मीटर का एक Asteroid धरती से करीब 64 लाख किलोमीटर की दूरी से गुजरेगा. इसके कुछ ही दिनों के भीतर धरती से करीब 1.5 लाख किलोमीटर की दूरी से एक और Asteroid गुजरेगा, जिसका आकार भी करीब 15 मीटर का होगा. इसके बाद एक और Asteroid, जिसका आकार 21 मीटर का होगा, वह भी जल्द ही धरती से करीब 21 लाख किलोमीटर की दूरी से गुजरेगा.

नासा का कहना है कि इतने आकार के Asteroid अक्सर धरती के करीब से गुजरते रहते हैं. लेकिन इनको रिकॉर्ड करना काफी मुश्किल होता है. इन्हें तभी रिकॉर्ड किया जा सकता है जब ये सीधे धरती की तरफ आएं.