पुणेः ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी हमेशा अपने तीखे और विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. ओवैसी एक बार फिर अपने बयान को लेकर ही चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का पूरे देश से सफाया हो चुका है और अब उसका राजनीति में मजबूत वापसी कर पाना बहुत मुश्किल है. एआईएमआईएम नेता ओवैसी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी का सफाया हो चुका है और अब उसे ‘कैल्शियम का इंजेक्शन’ देकर भी नहीं बचाया जा सकता है.

वह 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जनसभा को संबोधित कर रहे थे. ओवैसी ने दावा किया कि कभी देश की नंबर एक पार्टी कांग्रेस अब चुनावों को गंभीरता से नहीं लेती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व महाराष्ट्र और हरियाणा के महत्वपूर्ण चुनावों को नजरअंदाज कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘देश की राजनीतिक के नक्शे से कांग्रेस का सफाया हो चुका है. अब उसे ‘कैल्शियम का इंजेक्शन’ देकर भी जिंदा नहीं किया जा सकता.’’

शेख हसीना के निमंत्रण पर बांग्लादेश जाएंगी सोनिया गांधी, समारोह में लेंगी हिस्सा

ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस बुरी तरह से बीमार हो चुकी है और उसके पास अब लोगों के हित के लिए कोई विजन नहीं है ऐसी स्थिति में सिर्फ एआईएमआईएम ही एक पार्टी बचती है जो लोगों और पिछड़ी जातियों के हित के लिए काम कर सकती है. अपने संबोधन में उन्होंने केंद्र सरकार पर भी प्रहार किया और कहा कि हमारी पार्टी सत्तारूढ़ दल द्वारा पारित बिलों पर हमेशा सवाल उठाती है और हम लोगों को पहले से ही आगाह कर रहे हैं कि भाजपा देश लोकतंत्र से फासीवाद की तरफ लेता जा रहा है.

विधानसभा चुनाव 2019: हरियाणा में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

ओवैसी ने कहा कि हमारी पार्टी 2019 के विधानसभा चुनावों में अल्पसंख्यक जाति के प्रत्याशियों को अधिक से अधिक मौका देगी. उन्होंने कांग्रेस के बारे में बोलते हुए कहा कि वह अब उसका पतन हो चुका है और राजनीति में प्रवेश कर पाना उसका नामुमकिन है. ओवैसी ने कहा कि अब कोई चमत्कार ही कांग्रेस पार्टी के लिए कुछ कर सकता है.