संयुक्त राष्ट्र. सयुंक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के झूठ पर उसे कड़ा संदेश दिया है. इंडियन डिप्लोमेट ईनम गंभीर ने संयुक्त राष्ट्र में पाक को साफ संदेश देते हुए कहा कि वो ये समझ ले कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, पाकिस्तान अब आतंक का दूसरा नाम बन चुका है. वहां आतंकी फलते फूलते हैं. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान अब टेररिस्तान बन चुका है. ईनम का ये वाक्य सुनकर वहां बैठे पाकिस्तानी प्रतिनिधि बगले झांकने लगे और थोड़ा असहज हो गए.Also Read - करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब में मॉडल के फोटोशूट का मामला पाक से लेकर भारत तक गर्माया

ईनम गंभीर ने आगे कहा कि पाकिस्तान में विदेशी मदद का इस्तेमाल आतंकी पालने में किया जाता है. विकास के लिए मिलने वाली मदद आतंकियों को मदद देने के लिए खर्च की जाती है. भारत का ये बयान पाकिस्तान प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद आया. यूएन में पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने भारत पर जम्मू-कश्मीर में युद्ध अपराध का आरोप लगाया था. अब्बासी ने यूएन से कश्मीर में विशेष प्रतिनिधि नियुक्त करने की मांग की थी. पाक पीएम ने यूएन में कहा कि कश्मीर में लोगों के संघर्ष को भारतीय जवान निर्दयता से दबा रहे हैं. अब्बासी ने कहा कि कश्मीर का विवाद जल्द सुलझना चाहिए, न्यायसंगत, शांतिपूर्वक और शीघ्रता से… Also Read - कब बहाल होगा जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा? भाजपा बोली- पहले चुन कर की जा रही हत्याएं बंद हों

भारत ने इसपर कहा है कि पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ है और दुनिया को मानवाधिकार पर पाकिस्तान के ज्ञान की जरूरत नहीं है. पाकिस्तान अपनी ही जमीन पर मानवाधिकारों का उल्लंघन करता रहा है. भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए जम्मू कश्मीर हमारा अभिन्न हिस्सा है. आतंकी देश घोषित हो. Also Read - आतंकियों के हाथ लग सकते हैं पाकिस्तान के परमाणु हथियार, दाऊद इब्राहिम की सांठगांठ से ऐसा संभव!

वहीं, अब्बासी ने कहा, ‘जब भारत पाकिस्तान के साथ शांति वार्ता पर राजी ही नहीं है तो हम सिक्योरिटी काउंसिल से आग्रह करते हैं कि वह जम्मू-कश्मीर पर अपने प्रस्ताव पर आगे बढ़े.’ उन्होंने आगे कहा कि इस साल जनवरी से अब तक 600 से ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन हो चुका है लेकिन पाकिस्तान ने संयम के साथ कार्रवाई की है. 

Bangladesh PM Sheikh Hasina Says Myanmar Must Take Back Rohingya | रोहिंग्या लौट न पाएं इसलिए म्यांमार ने बिछाईं बारूदी सुरंगें, बने सेफ जोनः शेख हसीना

Bangladesh PM Sheikh Hasina Says Myanmar Must Take Back Rohingya | रोहिंग्या लौट न पाएं इसलिए म्यांमार ने बिछाईं बारूदी सुरंगें, बने सेफ जोनः शेख हसीना

संयुक्त राष्ट्र महासभा में कल अपने पहले संबोधन में अब्बासी ने भारत पर उनके देश के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया और उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उसकी (भारत की) ओर से नियंत्रण रेखा पार की जाती है या पाकिस्तान के खिलाफ सीमित युद्ध के सिद्धांत पर काम किया जाता है तो उसे ‘वैसा ही जवाब’ दिया जाएगा.

भारत विरोधी राग अलापते हुए उन्होंने कहा, ‘अगर भारत की ओर से नियंत्रण रेखा पार की जाती है या पाकिस्तान के खिलाफ सीमित युद्ध के सिद्धांत पर काम किया जाता है तो उसे कड़ा और वैसा ही जवाब दिया जाएगा.’ समझा जाता है कि भारत संयुक्त राष्ट्र में जल्द ही कश्मीर पर अब्बासी के बयान का जवाब देगा. 

Pakistan PM Shahid Khaqan Abbasi raises Kashmir issue in UN | यूएन में पाकिस्तानी PM अब्बासी के 5 बड़े आरोप, भारत ने दिया तगड़ा जवाब!

Pakistan PM Shahid Khaqan Abbasi raises Kashmir issue in UN | यूएन में पाकिस्तानी PM अब्बासी के 5 बड़े आरोप, भारत ने दिया तगड़ा जवाब!

बलूचों ने किया प्रदर्शन
न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर बलूचिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की गई. साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए गए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बलूचिस्तान और सिंध की आजादी की मांग करते हुए पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग की.