चंडीगढ़: हरियाणा के कुरूक्षेत्र से भाजपा के बागी सांसद राज कुमार सैनी की कार को बुधवार देर शाम, पलवल जिले से गुजरते समय करीब 30 लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर रोका और उसे घेर कर हाथों से कार पर प्रहार करने लगे. सैनी हालांकि कथित हमले में बाल बाल बच गए.

यूपी: डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने शिवपाल को दिया अपने मोर्चे का भाजपा में विलय का ऑफर

पलवल के पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने बताया कि पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में 30 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया, 30 से अधिक लोगों के एक समूह ने उनकी कार रोकी और फिर उस पर मारना शुरू कर दिया. सांसद और उनके साथियों को कोई चोट नहीं आई. लेकिन वाहन का साइड मिरर क्षतिग्रस्त हो गया. हमने इस घटना के सिलसिले में 30 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच जारी है.

वह बहुत ही भयावह दृश्य था
युवाओं के समूह ने पहले मांग की कि सांसद का वाहन रोका जाए क्योंकि वे उनका स्वागत करना चाहते हैं. पुलिस ने बताया कि जैसे ही कार रूकी, भीड़ ने उसे घेर कर सैनी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. बाद में युवकों ने हाथों से कार पर मारना शुरू कर दिया. सैनी के साथ मौजूद पुलिस कर्मी उन्हें वहां से ले गए.

किशोरी व उसकी मां से रेप, पुलिसकर्मियों समेत 18 के खिलाफ केस दर्ज

सैनी के एक सहायक ने मीडिया को बताया ‘वाहन पर छोटे पत्थर भी मारे गए. ऐसा लगता था कि नियोजित तरीके से हमला किया गया. घटना के दौरान सैनी कार में ही थे. मैं पीछे की सीट पर था. वह बहुत ही भयावह दृश्य था. बहरहाल, अकरम ने वाहन पर पथराव से इंकार किया है.

राज्‍यसभा का सदस्‍य बनवाने का दावा कर ठग लिए एक करोड़ रुपये, गिरफ्तार

सैनी ने करीब एक माह पहले नए राजनीतिक दल ‘‘लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी’’ का गठन किया था. उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी अगला लोकसभा चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव लड़ेगी. जाट आरक्षण के धुर विरोधी रहे सैनी पर दो साल पहले कुरूक्षेत्र में स्याही फेंकी गई थी और उन्हें कथित तौर पर थप्पड़ भी मारा गया था. इस कार्रवाई को अंजाम देने वाले पांच युवकों ने तब कहा था कि वह सैनी के साथ तस्वीर खिंचवाना चाहते हैं. इस बहाने पास आ कर उन्होंने सैनी पर स्याही फेंक दी. उनमें से दो ने उन्हें कथित तौर पर थप्पड़ भी मारा था.
(इनपुट एजेंसी)