ओसाका. पीएम नरेंद्र मोदी सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई देशों में भी लोकप्रिय नेता के रूप में जाने-पहचाने जाते हैं. पीएम मोदी के विदेश दौरों पर हमें इसका असर भी देखने को मिलता है. बीते दिनों जापान के ओसाका में हुए जी-20 समिट के दौरान पीएम मोदी की लोकप्रियता का एक और नजारा दिखा. जी-20 समिट में भाग लेने आए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी पीएम मोदी के फैन हैं. इसका अंदाजा तब हुआ जब उन्होंने पीएम मोदी के साथ सेल्फी ली. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी ट्वीट की और उनकी सराहना करते हुए हिंदी में लिखा, “कितने अच्छे हैं मोदी.”

जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए दोनों नेता (मोदी और मॉरिसन) जापान के ओसाका में हैं. ऑस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ने आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनके साथ कुछ अच्छे पल साझा किए. मॉरिसन ने मोदी के साथ के एक सेल्फी ली और ट्विटर पर एक कैप्शन के साथ पोस्ट किया, “कितने अच्छे हैं मोदी.”

पिछले महीने दोनों नेताओं ने अपने-अपने देश में मिली चुनावी जीत पर एक-दूसरे को बधाई दी और साथ काम करने की प्रतिबद्धता जताई थी. जी-20 अंतरराष्ट्रीय नेताओं का मंच है जिसमें 19 देश और यूरोपीय संघ शामिल है. जी-20 का 14वां संस्करण यहां 28 से 29 जून तक आयोजित हो रहा है. आपको बता दें कि जी-20 समिट में पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अलावा विश्व के कई प्रमुख नेताओं से मुलाकात हुई है. अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने आतंकवाद, जी 5, महिला सुरक्षा और रक्षा कारोबार को लेकर बातचीत की. वहीं, इसी सम्मेलन के दौरान उन्होंने अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ भी भेंट की.

(इनपुट – एजेंसी)