जम्मू. जम्मू कश्मीर के कुछ स्थानों पर हिमस्खलन हो सकता है. जिसके चलते अधिकारियों ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग समेत विभिन्न जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कम खतरा वाले हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही अधिकारीयों ने  लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है. बता दें कि हिम तथा अवधाव अध्ययन संस्थान (एसएएसई) से प्राप्त सूचना के आधार पर ऊंचाई वाले विभिन्न क्षेत्रों के लिए कम खतरा वाले हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गयी है.

जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे में बारामूला, गुलमर्ग, फुरकियन जेड गली, कारगिल, लेह जिलों, कुपवाड़ा-चौकीबाल-तंगधार, कुलगाम, बडगाम, कुपवाड़ा, बांदीपुरा, गंदरबल कारगिल और बांदीपुरा-कंजलवान-गुरेज सेक्टर एवं श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग कम खतरा वाले हिमस्खलन की आशंका है.

उन्होंने बताया कि लद्दाख क्षेत्र के कारगिल एवं लेह, जम्मू क्षेत्र में पुंछ, राजौरी, रियासी, रामबण, डोडा, किश्तवार और उधमपुर के लिए भी ऐसी चेतावनी जारी की गयी है. इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गयी है.

बता दें कि इसी सप्ताह में जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में एक स्कीइंग रिसॉर्ट में हुए हिमस्खलन में दबकर एक रूसी स्कीयर की मौत हो गई थी. वहीं इस साल गुलमर्ग में विदेशी स्कीयरों को चपेट में लेने वाली यह हिमस्खलन की दूसरी घटना है, इससे पहले, 18 जनवरी को हिमस्खलन की चपेट में आने से एक स्वीडिश स्कीयर की मौत हो गई थी. ( भाषा इनपुट )