Ayodhya Verdict Live Updates: (नई दिल्ली) राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सुनाए जाने वाले फैसले के मद्देनजर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई. अयोध्या में विवादित जमीन पर मालिकाना हक संबंधी मुकदमे में सुप्रीम कोर्ट की पीठ शनिवार पूर्वाह्न 10:30 बजे अपना फैसला सुनाएगी.

न्यायालय परिसर के आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है और सभी वाहनों और राहगीरों की भी पूरी जांच की जा रही है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, जस्टिस एस. ए. बोबडे, जस्टिस धनन्जय वाई. चंद्रचूड, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस. अब्दुल नजीर के घरों के बाहर भी दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. ये भी शीर्ष न्यायालय की फैसला सुनाने वाली पीठ का हिस्सा हैं.

बता दें सुप्रीम कोर्ट राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में शनिवार को अपना बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाएगा. कोर्ट की वेबसाइट पर एक नोटिस के माध्यम से शुक्रवार की शाम दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ शनिवार को सवेरे साढ़े दस बजे फैसला सुनाएगी. संविधान पीठ ने 16 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई पूरी की थी.

संविधान पीठ द्वारा किसी भी दिन फैसला सुनाए जाने की संभावना को देखते हुए केंद्र ने देश भर में सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए थे. अयोध्या में भी सुरक्षा बंदोबस्त चाक चौबंद किए गए हैं ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हो सके.