नई दिल्ली: हाल के दिनों में राम मंदिर का मुद्दा काफी हावी रहा है. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बाबरी मस्जिद गुलामी का प्रतीक थी जिसके जरिए हिंदुओं को नीचा दिखाया गया था. रविशंकर ने न्यूज 18 इंडिया के कार्यक्रम ‘चौपाल’ में कहा, कल को कोई जामा मस्जिद गिराने की बात करेगा तो मैं मुसलमानों का साथ दूंगा क्योंकि वो उनकी आस्था का विषय है. उन्होंने दावा किया कि देश के ज्यादातर हिंदू चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बने लेकिन कुछ लोग अड़ंगा डाल रहे हैं.

पाक मांगता रहा जिन्ना हाउस, भारतीय विदेश मंत्रालय के नाम होगा समुद्र किनारे बना ये भव्य बंगला

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विधानसभा चुनावों के नतीजों को लेकर हम आत्ममंथन कर रहे हैं और जो भी गलतियां हुई हैं उन्हें सुधार जाएगा. उन्होंने आगे कहा, छत्तीसगढ़ हम हारे हैं लेकिन मध्यप्रदेश में हमें सिर्फ 1800 वोट और मिलते तो शायद तस्वीर कुछ और होती, राजस्थान में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है. हम लोकतंत्र में जनता के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन ये कांग्रेस की जीत नहीं है.

रविशंकर ने कहा कि भारत की राजनीति में कांग्रेस भाषा के एक निचले स्तर तक पहुंच गई है, 70 साल में जनता कितना आराम से सोयी उन्हें इसका जवाब देना चाहिए. उन्होंने कहा, हमारी सरकार का मानना है कि किसानों की आय बढ़नी चाहिए तो कर्ज माफी की जरूरत ही नहीं पड़ेगी.

दारूल उलूम का नया फतवा: बिना इजाजत कॉल रिकॉर्ड, मर्दों के साथ पुरुषों का खड़े होकर खाना है गुनाह

राहुल गांधी को लेकर उन्होंने कहा कि वो अपनी पार्टी के अध्यक्ष क्षमता से नहीं विरासत से बने हैं. उन्होंने राहुल को अपने पद की मयार्दा का ध्यान रखते हुए भाषा की मयार्दा रखने की सलाह भी दी. रविशंकर ने कहा कि राहुल अभी क्वार्टरफाइनल जीते हैं सेमीफाइनल और फाइनल अभी बाकी है. राम मंदिर मुद्दे पर रविशंकर ने कहा, मैं अखाड़े का वकील भी रहा हूं और इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी राम मंदिर जन्मस्थान को हिन्दुओं को ही दिया था. उस फैसले के बाद भी मैंने मुसलमानों से कहा था कि राम मंदिर बनने दीजिए, लेकिन उन्होंने नहीं माना.

उन्होने सुप्रीम कोर्ट से अपील की कि इस पर जल्द से जल्द सुनवाई पूरी की जानी चाहिए. राम मंदिर के लिए काफी सबूत हैं, आर्कोलोजिकल सर्वे की खुदाई में भी सातवीं शताब्दी का मंदिर निकला था. जिसका गर्भगृह ठीक रामलला के नीचे है. राफेल के मुद्दे पर उन्होंने कहा, कांग्रेस गैरजिम्मेदार है, कीमत बताने पर चीन-पाकिस्तान को पता चल जाएगा कि विमान में क्या-क्या हथियार हैं.

बुलंदशहर हिंसा थी साजिश, राजनीतिक आधार खो चुके लोगों ने कराया बवाल: सीएम योगी

सीएजी के मुद्दे पर उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट को हमने ये बताया था कि कैग कि क्या प्रक्रिया होती है उन्होंने गलती से मान लिया कि ये हो गई है. हमने ये देखकर गलती सुधारने के लिए अपील की है. हमें गर्व है कि हमने देश की वायु सेना को राफेल विमान का तोहफा दिया. एनडीए में बिखराव के सवाल पर उन्होंने कहा, हमारी साथी पार्टियां समझदार हैं और उनकी जो भी दिक्कतें हैं वो दूर की जाएंगी. उपेन्द्र कुशवाहा पर उन्होंने कहा कि उन्हें रहना चाहिए था, लेकिन उनकी खुद की पार्टी ही अब बिखरने की कगार पर है. नीतीश कुमार पर उन्होंने कहा, वह ईमानदार आदमी हैं और इसलिए वह लालू प्रसाद यादव को छोड़कर हमारे साथ आ गए, उनकी इस बात का सम्मान किया जाना चाहिए.