नई दिल्ली: सरकार और सेना से बार-बार पाकिस्‍तान के बालाकोट में की गई एयर स्‍ट्राइक पर सबूत मांगने वालों अब कर लो गिनती कि कितने आतंकी मारे गए. ये खबर एक विदेशी पत्रकार ने दी है. इंडियन एयरफोर्स की बालाकोट में की गई हवाई कार्रवाई में 130 से लेकर 170 आतंकवादी मारे गए थे. बता दे कि पाकिस्तान के बालाकोट में 26 फरवरी को आतंकवादी शिवरों पर भारतीय वायुसेना ने हमले किए थे. इटली की एक स्वतंत्र पत्रकार ने दावा किया है कि बालाकोट एयर स्‍ट्राइक में 130 से 170 आतंकवादी मारे गए थे.

इटली की पत्रकार फ्रांसेस्का मारिनो ने स्ट्रिंगरएशिया पर स्थानीय सूत्रों के हवाले से लिखा कि भारतीय वायुसेना ने सुबह तड़के 3.30 बजे हमले किए थे और पाकिस्तानी सेना वहां ढाई घंटे बाद सुबह छह बजे पहुंची. उसने लिखा है कि जैसे ही पाकिस्तानी सेना वहां पहुंची, घायलों को शिंकियारी स्थित हरकत उल मुजाहिदीन के शिविर में ले जाया गया, जहां सेना के डॉक्टरों ने उनका इलाज किया.

RTI से खुलासा, सितंबर 2016 से पहले किसी भी सर्जिकल स्ट्राइक के आंकड़े सेना के पास नहीं हैं

मारिनो ने लिखा कि मृतकों की तादाद 130 से 170 के बीच रही. इनमें वे भी शामिल थे, जिनका उपचार के दौरान मौत हो गई. यहां पर अब भी 45 लोगों का इलाज किया जा रहा है, जबकि इलाज के दौरान 20 लोगों की मौत हो गई. उसने लिखा कि मृतकों के घरवाले मीडिया में न कुछ बोल दें, इसके लिए उन्हें जैश-ए-मुहम्मद के लोगों ने नकद रुपए दिए. मारिनो ने कहा कि आतंकवादी संगठन ने कहा है कि समय आने पर वे इसका बदला लेंगे.

Air Strike के लिए सटीक लड़ाकू विमान है MIRAGE 2000, इन खूबियों की वजह से किया इस्तेमाल