Delhi Vidhan sbaha chunav result LIVE  दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का रिजल्ट कुछ ही देर में घोषित हो जाएगा और महीनों से राजनीतिक पार्टियों के बीच चली आ रही चुनावी जंग में किसने बाजी मारी और किसे मायूसी मिली यह भी पता चल जाएगा. अगर दिल्ली विधानसभा में कई ऐसी सीट है जिनमें जनता की सबसे ज्यादा नजर होगी. इनमें से बल्लीमरान भी एक ऐसी सीट है जिनमें जनता के साथ साथ राजनीतिक पार्टियां भी नजर बनाए हुए हैं. आपको बता दें कि बल्लीमरान सीट से आप के उम्मीदवार इमरान हुसैन हैं चुनावी मैदान में थे.

रुझानों में आम आदमी पार्टी को बढ़त मिली है और तीसरी बार आप की सरकार बनना तय है. बल्लीमारान सीट से इमरान हुसैन आगे चल रहे हैं. इमरान भाजपा प्रत्याशी लता सोढ़ी से 18949 वोटो से आगे हैं.

यहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के ताजातरीन नतीजे

भाजपा ने बल्लीमरान से लता सोढ़ी को चुनावी मैदान में उतारा था जबकि कांग्रेस ने यहां से हारून युसुफ को आप और भाजपा के विरोध में खड़ा किया था. बल्लीमरान की विधानसभा सीट चांदनी चौक के लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है. कांग्रेस का फैसला इस बार थोड़ा चौकाने वाला था क्योंकि उसने ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारा जिसे पिछली बार हार का सामना करना पड़ा था.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में इस बार कुल 58.28 फीसदी मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया है. 70 विधानसभा सीट वाली दिल्ली में इस बार सबसे अधिक मतदान बल्लीमरान सीट में ही हुआ. बल्लीमारान में 8 फरवरी को 71.6 प्रतिशत मतदान हुआ था.