नई दिल्लीः आज मंगलवार को सीबीआई ने 7000 करोड़ रुपए से अधिक के मामले में बड़ी कार्रवाई की. सीबीआई ने देशभर में कुल 169 जगहों में छापेमारी की. बैंक धोखाड़ी में CBI ने कुल 35 मामले दर्ज किए थे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के साथ-साथ दादर और नगर हवेली में भी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा छापे मारे गए हैं.

अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि इसमें कितने बैंक शामिल हैं. अधिकारियों ने अभी बैंकों के नाम या फिर उसमें शामिल आरोपियों के नाम बताने से साफ इंकार कर दिया है. महाराष्ट्र में पीएमसी बैंक घोटाले के बाद कई बार इस तरह की छापेमारी की जा चुकी है.

पीएमसी बैंक घोटालेः मुंबई में 74 साल के आठवें जमाकर्ता की हुई मौत

आपको बता दें कि पीएमसी बैंक घोटाले ने सरकार और आरबीआई की कार्यशैली पर भी प्रश्न चिन्ह लगा दिया है. जमाकर्ता बार बार प्रदर्शन कर रहे है और अपने पूरे पैसों की मांग कर रहे है. वहीं दूसरी तरफ आरबीआई ने भी इस बैंक के जमाकर्ताओं के निकासी पर लिमिट लगा रखी है. घोटाले में अपने रुपए फसने के अंदेशे से कई लोग सदमें में अपनी जान भी गवा चुके हैं.