नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. केंद्र में सत्तारूढ़ दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस गंभीर बीमारी के इलाज के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी AIIMS में भर्ती कराया गया है. स्वाइन फ्लू बीमारी होने की जानकारी खुद अमित शाह ने अपने टि्वटर हैंडल के जरिए लोगों को दी. अमित शाह ने अपने ट्वीट के जरिए लोगों को बताया है कि उन्हें स्वाइन फ्लू हो गया है, जिसका इलाज किया जा रहा है. अमित शाह ने अपने ट्वीट के जरिए बताया, ‘मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है. ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ हो जाऊंगा.’

एम्स के सूत्रों के मुताबिक, भाजपा नेता को सीने में जकड़न और सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह रात करीब नौ बजे अस्पताल पहुंचे थे और उन्हें पुराने निजी वार्ड में भर्ती किया गया है. उन्होंने बताया कि एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की निगरानी में डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति पर नजर रख रही है.

अगले कुछ महीनों में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर भाजपा अध्यक्ष अभी लगातार विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं. बीते मंगलवार को ही अमित शाह अपने गृहराज्य गुजरात में थे, जहां उन्होंने भगवान जगन्नाथ के मंदिर में जाकर दर्शन किया था. मंदिर के न्यासी महेंद्र झा ने बताया था कि मकर सक्रांति के अवसर पर शाह और उनके परिवार के सदस्यों ने मंदिर में पूजा की. शाह हर साल मकर सक्रांति पर मंदिर आते हैं.