भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में गर्मी का असर बना हुआ है. देश के विभिन्न हिस्सों में गर्म हवाएं चल रही हैं और भीषण गर्मी का कहर जारी है. भोपाल में बीते 24 घंटों के दौरान तापमान में बढ़ोतरी हुई है. सबसे गर्म खजुराहो रहा, जहां तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य में शुक्रवार की सुबह बेहद गर्मी रही. राजधानी में हल्के बादलों के छाने से धूप की चुभन कम रही मगर गर्मी का असर बना रहा.

मौसम विभाग के अनुसार, “सीमावर्ती राज्य में गर्मी बढ़ने का असर मध्य प्रदेश पर भी पड़ा है. राज्य का बड़ा हिस्सा लू की गिरफ्त में है, वहीं बीते 24 घंटों के दौरान ग्वालियर, नौगांव व खजुराहो में 47 डिग्री सेल्सियस के ऊपर तापमान दर्ज किया गया. जबकि सबसे ज्यादा तापमान खजुराहो में 47.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीते 24 घंटों में कुछ स्थानों पर बैाछारें पड़ी मगर लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली.”

राज्य में शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.4 डिग्री, इंदौर का 27.6 डिग्री, ग्वालियर का 32.5 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री, इंदौर का 42.5 डिग्री, ग्वालियर का 47.2 डिग्री और जबलपुर का 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

पीएम ने किया विभागों का बंटवारा, अमित शाह बने गृह मंत्री, राजनाथ को मिला ये विभाग