पटना: बिहार के सीवान जिले में राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिससे यहां हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं.

 

सीवान के पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने कहा कि मोहम्मद युसूफ को प्रतापपुर गांव में गोली मारी गई. शहाबुद्दीन यहीं के निवासी हैं. उसे शुक्रवार देर रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने गोली मारी. झा ने कहा कि हमलावरों ने युसूफ के सीने में गोली मारी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. युसूफ शहाबुद्दीन के बेटे और चचेरे भाई मोहम्मद ओसामा का करीबी था.घटना के बाद शहाबुद्दीन के समर्थन ग्रामीणों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया और कार्रवाई की मांग की.

बिहार: मॉर्निंग वाक पर निकले आरजेडी नेता की गोली मारकर हत्या

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है शहाबुद्दीन
ज्ञात हो कि चर्चित तेजाब कांड में उम्र कैद की सजा काट रहे आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं. दिसंबर 2015 में स्पेशल कोर्ट ने शहाबुद्दीन को उम्र कैद की सजा सुनाई थी, जिसे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा था. शहाबुद्दीन के खिलाफ 45 से अधिक मामले हैं, उनमें से 9 हत्या के हैं.