पटनाः बिहार में बारिश थम गई है. पूरी तरह से जलमग्न पटना शहर ने राहत की साँस ली है. पानी कम हुआ है, लेकिन कई इलाकों में अब भी जलजमाव है. पूरे शहर में नालों-सीवर से निकला बदबूदार कचरा फैला हुआ है. पटना में राहत, बचाव कार्य जारी है. जिन इलाकों में पानी है, वहां फ़ूड पैकेट पहुंचाए जा रहे हैं. इसके लिए एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर भी लगे हुए हैं. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर अब तक वायरल हो रहा है. ये वीडियो एक रिक्शा चालक है. पानी में फंसे रिक्शे को निकालने में नाकामयाब होने पर रिक्शा चालक फूट-फूट कर रोने लगता है. सामने ही स्थित एक घर के लोग बालकनी/छत उसे समझाते हैं कि वो न रोए. अपना रिक्शा घर के बाहर खड़ा कर दे, इसके बाद भी रिक्शा चालक रोता रहता है.

बिहार की बाढ़ में मॉडल के फोटोशूट से मचा बवाल, पानी में अदाओं पर जमकर ट्रोल, PHOTOS

वायरल हो रहा ये वीडियो पटना शहर का बताया जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि रिक्शा चालक की गर्दन तक पानी भरा हुआ है. वह रिक्शे को खींचने की कोशिश करता है लेकिन सफल नहीं हो रहा है. उस शख्स का रिक्शा ही उसके कमाने का एकमात्र साधन है. काफी कोशिश के बाद जब रिक्शा नहीं निकलता तो वह रोने लगता है. रिक्शा चालक एक घर के ठीक बाहर था. बाढ़ के चलते अपनी बालकनी में खड़े लोग ये नजारा देख रहे होते हैं. रोते देख वह रिक्शा चालक को समझाते हैं कि न रोये. लोग यह भी कहते हैं कि अपना रिक्शा छोड़कर चला जाए, वह देखे रहेंगे. इसके बाद भी वह फूट-फूट कर रोने लगता है.

बिहार में भारी बारिश, डिप्टी सीएम सुशील मोदी सहित 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों के घरों में घुसा पानी

सोशल मीडिया पर ये वीडियो लगातार वायरल हो रहा है. कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी इसे शेयर किया है. अभिनेता मनोज बाजपेयी ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि उम्मीद है पटना में सब ठीक होगा. आपको बता दें कि पटना में खासकर लगातार बारिश की वजह से स्थिति भयावह हो गई. एक दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने हेलीकॉप्टर से हालात का जायजा लिया था. पटना के स्कूल कॉलेज अभी भी बंद हैं. राजेन्द्र नगर, कदमकुआं के कुछ इलाकों में पानी 5 फुट तक जा पहुंच गया था. जबकि एसके पुरी, पटलिपुत्र जैसे इलाकों में तीन से चार फुट तक पानी जमा था. यहां से लोगों को नाव के जरिए सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया था. बिहार में बाढ़ के चलते कई लोगों की मौत भी हुई है.