नई दिल्ली. बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश समेत 6 राज्यों के राज्यपाल बदल दिए गए हैं. कुछ राज्यपालों को जहां नए राज्य में भेजा गया है, तो वहीं कई राज्यों में नए लोगों को गवर्नर बनाया गया है. शनिवार को राष्ट्रपति भवन ने विभिन्न राज्यों के राज्यपाल नियुक्ति के संबंध में यह घोषणा की. भाजपा के दिग्गज नेता बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन को अब मध्यप्रदेश का गवर्नर बना दिया गया है. वहीं एमपी की राज्यपाल रहीं आनंदी बेन पटेल अब उत्तर प्रदेश की नई गवर्नर होंगी. उन्हें राम नाइक की जगह भेजा गया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय से जारी सूचना के अनुसार जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. सरकार ने शनिवार को दो राज्यपालों का तबादला कर दिया, जबकि कुछ राज्यों में नए राज्यपाल नियुक्त किए. राष्ट्रपति भवन से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, नगा वार्ता के पूर्व वार्ताकार आरएन रवि को नगालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. वहीं, पश्चिम बंगाल में यह जिम्मेदारी प्रख्यात वकील और जनता दल के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को दी गई है.

विज्ञप्ति के अनुसार, मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है और बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन उनका स्थान लेंगे. इसमें कहा गया है कि फागू चौहान बिहार के राज्यपाल के तौर पर टंडन का स्थान लेंगे. रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.