भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ बीजेडी एनआरसी का समर्थन नहीं करता, हालांकि, पार्टी संशोधित नागरिकता कानून का समर्थन करती है, क्योंकि यह सिर्फ विदेशियों पर लागू होता है, भारतीयों पर नहीं.
उन्होंने ओडिशा के लोगों से अपील की कि वे अफवाहों पर यकीन नहीं करें और शांति बनाए रखें. Also Read - Rare Conjoined Twins Born In Odisha: महिला ने दो सिर और तीन हाथ वाली जुड़वां बच्चियों को दिया जन्म, डॉक्टर भी हैरान..

मुख्यमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही राज्य की राजधानी में लोगों ने कानून के विरोध में शांतिपूर्ण रैली निकाली थी और पटनायक से अनुरोध किया था कि वह संशोधित नागरिकता कानून एवं राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) पर बीजद सरकार का रुख स्पष्ट करें. Also Read - कोरोना पर पीएम नरेंद्र मोदी आज मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक, बेकाबू हालात पर होगी चर्चा

पटनायक ने राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले मीडियाकर्मियों से नवीन पटनायक ने कहा, ”संशोधित नागरिकता कानून का भारतीयों से कोई लेना देना नहीं है. यह सिर्फ विदेशियों पर लागू होता है. लोकसभा एवं राज्यसभा दोनों सदनों में बीजद सांसदों ने यह साफ किया है कि हमलोग एनआरसी का समर्थन नहीं करते हैं.”