नई दिल्ली. शनिवार को दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व की बैठक के बाद रविवार की सुबह यूपी बीजेपी की कोर कमेटी बैठक करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें लोकसभा चुनाव में टिकटों पर चर्चा की जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित प्रदेश के दूसरे नेता मौजूद रहेंगे.

बताया जा रहा है कि यह मीटिंग आनन-फानन में उस स्थिति में बुलाई गई है जब बीजेपी के प्रयागराज सांसद ने पार्टी छोड़ दी है और उन्हें सपा ने गोंडा से उम्मीदवार बनाया है. हालांकि, बीजेपी के लिए खुशी की बात ये है कि पार्टी का अपना दल से गठबंधन हो गया है और दो सीटों पर उनसे बात बन गई है.

मोदी की उपस्थिति में चर्चा
बता दें कि इससे शनिवार की रात पहले बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर शनिवार को लंबी चर्चा की. इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई.

इन राज्यों पर चर्चा
सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई. लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा. अंतिम और सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा. वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी.