नई दिल्‍ली: हिंदूवादी नेता वीर सावरकर और महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे के बीच समझलैंगिक रिश्‍ते का दावा करने वाले कांग्रेस सेवा दल की बुकलेट का विवाद सामने आने के बाद बीजेपी विरोधी पार्टी पर भड़क उठी है. बीजेपी ने कांग्रेस के अग्रणी संगठनों में शुमार कांग्रेस सेवा दल के आक्षेप को घिनौना बताया है. बीजेपी ने आरोप लगाया कि संगठन नेहरू-गांधी परिवार के बाहर के नेताओं को नीचा दिखाने का काम कर रहा है. बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. पार्टी की उपाध्‍यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा, कांग्रेस को मनोचिकित्‍सक की जरूरत है.

सावरकर- गोडसे के बीच समलैंगिक रिश्‍ता बताने पर विवाद, कांग्रेस सेवा दल के प्रमुख ने अपने दावे में कहींं ये बातें

उमा भारती ने कहा, कांग्रेस को एक साइकियाट्रिस्‍ट की जरूरत है. जो भी उन्‍होंने लिखा है वह निंदनीय है. वे अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. किताब में सभी बातें अधारहीन हैं. उमा ने कहा, अब मैं देखती हूं कि उद्धव ठाकरे जी क्‍या करेंगे? क्‍या वह अब भी कांग्रेस के साथ रहेंगे? मैं जानना चाहती हूं. दरअसल, सेवा दल ने भोपाल में अपने प्रशिक्षण शिविर में ‘वीर सावरकर कितने वीर’ नाम पुस्तक का वितरण किया है. इसमें डॉमिनिक लैपिएर और लैरी कॉलिन की किताब ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ का हवाला देते हुए दावा किया गया है कि सावरकर और महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के बीच समलैंगिक संबंध थे.

भाजपा महासचिव अनिल जैन ने कांग्रेस की निंदा करते हुए कहा कि दुनिया कई कांग्रेस नेताओं के रिश्तों के बारे में जानती है, लेकिन वह इस तरह की कींचड़ नहीं उछालना चाहते. जैन ने कहा कि हिंदुत्व के नायक वीर सावरकर की तरह कांग्रेस में किसी ने भी कष्ट नहीं झेला है. उन्होंने पूछा कि उन पर (सावरकर पर) हमला करने में विपक्षी पार्टी और कितना नीचे गिरेगी. कांग्रेस को सावरकर के बारे में ऐसी घिनौनी टिप्पणी पर जवाब देना चाहिए.

कांग्रेस ने बांटा विवादित साहित्य, गोडसे व सावरकर को बताया समलैंगिक, BJP ने बोला हमला

जैन ने कांग्रेस पार्टी पर सरदार वल्लभभाई पटेल, भीम राव आंबेडकर और सावरकर जैसे नेताओं को नीचा दिखाने का आरोप लगाते हुए कहा, एक परिवार को छोड़कर कोई भी कांग्रेस के लिए सम्मानित नहीं है.  (इनपुट: एजेेंसी)