नई दिल्लीः अभिनेत्री से राजनीतिक नेता बनीं और कांग्रेस की सोशल मीडिया और डिजिटल कम्युनिकेशंस हेड दिव्या स्पंदना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है. दिव्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर हमला बोला है जिसमें उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का पाकिस्तानी कनेक्शन बताया था. कर्नाटक से कांग्रेस की पूर्व सांसद दिव्या ने ट्वीट किया. उन्हें फेक न्यूज फैलाने के लिए सोशल मीडिया की क्या जरूरत है. इस काम के लिए उनके पास पीएम मोदी हैं. क्या यह सही नहीं है.

कर्नाटक की चुनौतियां बताई
हमारे सहयोगी डीएनए को दिए इंटरव्यू में दिव्या ने कहा कि पीएम मोदी बिना सिर पैर के आरोप लगाते हैं. उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस की चुनौतियों के बारे में भी बात की. गौरतलब है कि दिव्या ने कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सोशल मीडिया पर पहचान दिलाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है.

फेसबुक ने कर्नाटक चुनाव से शुरू किया फेक न्यूज रोकने का अभियान

फेक न्यूज का मुद्दा बहुत बड़ा
यह पूछे जाने पर कि कर्नाटक में फेक न्यूज का मुद्दा कितना बड़ा है. दिव्या ने कहा कि फेक न्यूज का मुद्दा बहुत बड़ा है. उन्होंने कहा कि फेक न्यूज ने डोनाल्ड ट्रंप और मोदी जैसे नेता को चुनाव जीताने में मदद की. कर्नाटक में हम फेक न्यूज का काउंटर कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी हर चुनाव में फेक न्यूज फैलाती है.

कर्नाटक में कांग्रेस की सत्‍ता वापसी की ट्रेन हो सकती है बेपटरी, जाति के खेल ने बढ़ाई मुश्किलें

गुजरात में झूठ फैलाया
उन्होंने कहा कि हमने गुजरात में देखा कि कैसे पीएम मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के खिलाफ गलत बयानबाजी की. कांग्रेस के सीनियर नेता अहमद पटेल के खिलाफ कैंपेन चला कि कांग्रेस के चुनाव जीतने के बाद उन्हें सीएम बना दिया जाएगा. हमें इस बात का अंदाजा है कि फेक न्यूज चुनावों में कितना नुकसान पहुंचा सकता है. अगर इसका काउंटर नहीं किया गया तो यह कर्नाटक में भी हमें परेशानी में डाल सकता है.

कर्नाटक चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

पीएम मोदी बिना सिर पैर के आरोप लगाते हैं
यह पूछे जाने पर कि सोशल मीडिया पर बीजेपी को टैकल करने के लिए उनके पास क्या प्लान है. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद फेक न्यूज फैला रहे हैं आप क्या कर सकते हैं. यह पूछने पर कि आप पीएम पर बहुत बड़ा आरोप लगा रही हैं. उन्होंने कहा कि आपका क्या मतलब है. गुजरात चुनाव में क्या पीएम मोदी ने पूर्व पीएम के पाकिस्तानी कनेक्शन को लेकर झूठ नहीं फैलाया था. उन्हें वट्सएप और ट्विटर की जरूरत नहीं है, जब फेक न्यूज फैलाने के लिए उनके पास पीएम मोदी हैं. पीएम मोदी बिना सिर पैर के आरोप लगाते हैं.

कर्नाटक कैंपेन के बारे में बताया
यह पूछने पर कि वह कर्नाटक चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर किस तरह का कैंपेन चला रही हैं. दिव्या ने कहा कि कई क्षेत्रों में कर्नाटक पहले नंबर पर है. चाहे बात टेक्नोलॉजी की हो या महिला शशक्तिकरण की. इसलिए हम इन मुद्दों पर फोकस कर रहे हैं.