हैदराबाद: भाजपा ने तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को जारी घोषणापत्र में कहा है कि अगर वह सत्ता में आइ्र तो किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए जाएंगे. इसके अलावा ग्रेजुएट्स को मुफ्त लैपटॉप, शराब की बिक्री को नियमित करने के साथ हर साल एक लाख लोगों को मुफ्त में गाय देने का वादा भी पार्टी ने किया है. राज्य में सात दिसंबर को मतदान होगा.Also Read - AssamAssemblyElections2021: भाजपा के 10 संकल्पों से होगा असम विजय, NRC होगा लागू, नौकरियों की होगी बहार

Also Read - BJP Manifesto vs Tmc Manifesto: TMC और BJP के मेनिफेस्टो में क्या है खास, यहां जानें अंतर

घोषणा पत्र भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख के लक्ष्मण ने जारी किया. इसमें कहा गया है कि पार्टी सत्ता में आने पर धन और दूसरे प्रलोभन देकर ‘‘बलात धर्म परिवर्तन’’ को रोकने के लिए वह कानून बनायेगी. इसमें यह भी कहा गया है कि बांग्लादेश से ‘‘अवैध रूप से प्रवेश’’ करने वाले लोगों तथा रोहिंग्या समुदाय के लोगों को वापस भेजा जायेगा. Also Read - BJP Manifesto for Bengal: बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, बंगाल में तीन एम्स और सभी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण का वादा

किसानों के लिए कहा गया है कि हर किसान को उच्च गुणवत्ता वाले बीज और मुफ्त में बोरवैल या पंपसेट दिया जायेगा. ग्रेजुएट छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप, सातवीं से 10वीं कक्षा तक की लड़कियों को निशुल्क साइकिल तथा स्नातक और उससे ऊपर के पाठ्यक्रमों में पढ़ रही लड़कियों को 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ ‘स्कूटी’ (दोपहिया) मिलेगी.

तेलंगाना चुनाव: सोनिया गांधी की रैली के बाद बदल रहे हैं समीकरण, टीआरएस से कड़ा मुकाबला

इसमें 2022 तक सभी योग्य गरीबों को मुफ्त घर का वादा किया गया है. घोषणा पत्र मे कहा गया कि राजग सरकार की ‘आयु्ष्मान भारत’ स्वास्थ्य योजना के कार्यान्वयन के अलावा, प्रत्येक मंडल (प्रशासनिक इकाई) में जेनेरिक दवा केंद्र स्थापित करने के लिए कदम उठाए जायेंगे. बेरोजगार युवाओं को प्रति माह 3,116 रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलेगा.

तेलंगाना चुनाव: नॉमिनेशन करने के बाद ‘गायब’ हो गया था कैंडिडेट, पुलिस ने ढूंढकर कोर्ट में पेश किया

इसमें गरीब लड़कियों की शादी के लिए एक लाख रुपये और एक तोला सोना देने का वादा भी किया गया है; वरिष्ठ नागरिकों को कैलाश मानसरोवर, काशी और पुरी की यात्रा के लिए सहायता राशि दी जायेगी.