नई दिल्ली: भाजपा ने गुरुवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल विमान सौदे पर हर रोज एक नया झूठ गढ़ रहे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राहुल मतिभ्रम का शिकार हैं क्योंकि उनकी पार्टी प्रासंगिकता खो चुकी है. भाजपा गांधी के उन आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही थी जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार ने राफेल सौदे की जांच की संभावना के कारण सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को जबर्दस्ती अनिश्चितकालीन छुट्टी पर भेजा है.

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों से कहा,‘‘कांग्रेस ने प्रासंगिक बने रहने की सभी उम्मीदों को खो दिया है और राहुल गांधी राफेल विमान सौदे पर हर रोज झूठ बोल रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि राहुल भ्रम में हैं और भारतीय नागरिक उनकी तुलना में ज्यादा परिपक्व हैं.

राहुल का पीएम मोदी पर सीधा हमला, कहा- भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए हटाए गए सीबीआई डायरेक्टर

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को अनिश्चितकालीन छुट्टी पर जाने के लिए बाध्य करना ‘‘अवैध’’ है. उन्होंने कहा था कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि सरकार इस बात से डर गयी थी कि वह राफेल विमान सौदे की जांच कर सकते हैं.

सीबीआई ने कहा- पद से नहीं हटाए गए हैं आलोक वर्मा-राकेश अस्थाना, गलत खबरों से विश्वसनीयता पर असर

राहुल ने दावा किया कि वर्मा को हटाना संविधान, देश के प्रधान न्यायाधीश और नेता प्रतिपक्ष का ‘‘अपमान’’ है. उन्होंने कहा कि यह कदम ‘अवैध’ है. राहुल ने कहा कि सीबीआई के डायरेक्टर की नियुक्ति और पद से हटाने का फैसला एक कमेटी लेती है. इसमें प्रधानमंत्री, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और लोकसभा में विपक्ष के नेता शामिल होते हैं. लेकिन मोदी सरकार ने आलोक वर्मा को हटाने का फैसला रात के दो बजे किया.