पणजी: भाजपा गोवा को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लोकसभा चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में शामिल करने की इच्छुक है. पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी और राज्‍यसभा सदस्‍य विनय सहस्त्रबुद्धे ने बुधवार को यह बात कही. तटवर्ती राज्य में अनेक समूह गोवा को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे ने मीडियाकर्मियों से कहा, ”हम सभी सलाह सुन रहे हैं. भाजपा गोवा को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग लोकसभा चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में शामिल करने की इच्छुक हैं. हम मांग पूरी करेंगे.”

इस बीच, सहस्रबुद्धे ने यह भी कहा कि गोवा में पर्यटकों की घटती हुई संख्या चिंता का विषय है. उन्होंने कहा, गोवा लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. राज्य की अर्थव्यवस्था पर्यटन पर आधारित है. यदि पर्यटन में कमी आती है तो यह चिंता का विषय है.

वह चुनावी घोषणापत्र में शामिल करने के लिए विभिन्न वर्गों और तबकों से फीडबैक और सलाह लेने के अभियान के तहत गोवा में मौजूद थे. भाजपा का यह आश्वासन ऐसे वक्त में आया है जब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबु नायडू विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर अड़े हैं. बता दें कि 2014 में आंध्र प्रदेश का पुनर्गठन कर दो राज्यों तेलंगाना और आंध्रप्रदेश का गठन हुआ.