मुंबई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने रविवार रात को आरोप लगाया कि भाजपा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता और नवनियुक्त उप मुख्यमंत्री अजित पवार का इस्तेमाल लोगों को ‘‘भ्रमित’’ करने के लिए कर रही है. चव्हाण की यह प्रतिक्रिया रविवार को अजित पवार की ओर से किए गए ट्वीट के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा कि वह अब भी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में हैं और शरद पवार उनके नेता हैं.

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘‘अंग्रेजी में कहावत है अगर आप भरोसा नहीं दिला सकते तो उन्हें भ्रमित कर दीजिए. भाजपा ने किसी और के कंधे पर बंदूक रखकर ठीक वहीं काम कर रही है.’’ उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया जिसमें विधायक पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने के बाद होटल में चहलकदमी करते हुए दिख रहे हैं.

चव्हाण ने कहा, ‘‘सभी विधायक एकजुट और मजबूत हैं.’’ उल्लेखनीय है कि अजित पवार ने कई ट्वीट कर भाजपा नेताओं के बधाई संदेश पर धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि भाजपा-राकांपा गठबंधन पूरे पांच साल महाराष्ट्र में स्थिर सरकार देगा. हालांकि, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने अजित पवार के दावे के खारिज करते हुए साफ कर दिया कि महाराष्ट्र में भाजपा से गठबंधन का सवाल नहीं है.

(इनपुट भाषा)