नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के एक बयान को लेकर मंगलवार को विवाद खड़ा हो गया था जिसमें उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले का उल्लेख ‘दुर्घटना’ के तौर पर किया था. अब उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता केशव प्रसाद मौर्य ने भी पुलवामा हमले को दुर्घटना बताया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार केशव प्रसाद मौर्य ने हरियाणा के रोहतक में 21 फरवरी को कहा था, सुरक्षा में चूक नहीं है ये एक बड़ी दुर्घटना हमारे सीआरपीएफ के जवानों के साथ घटी थी. जो कार्रवाई करना है कब कार्रवाई करना है ये सेना तय करेगी. इससे अधिक पीएम के द्वारा करने की आवश्यकता नहीं होती है.

पुलवामा आतंकी हमले को दुर्घटना बता आलोचना का सामना कर रहे दिग्वजिय सिंह ने केशव प्रसाद मौर्य का वीडियो ट्वीट कर हमला बोला है. दिग्विजय ने लिखा, पुलवामा आतंकी हमले को मैंने दुर्घटना कह दिया तो मोदी जी से ले कर तीन केंद्रीय मंत्री मुझे पाकिस्तान समर्थक बताने में जुट गए. उत्तर प्रदेश में भाजपा के उपमुख्य मंत्री केशव मौर्य का बयान कृपया सुनें. मोदी जी व उनके मंत्रीगण मौर्य के बारे में कुछ कहना चाहेंगे?

बता दें कि पुलवामा हमले को दुर्घटना बताने पर दिग्विजय सिंह ट्रोल हो गए थे. सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है. सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित व निकट के रिश्तेदारों को देखा है किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, ‘किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा किए गए हवाई हमले के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है.

विवाद बढ़ने पर सिंह ने कहा, ‘पुलवामा आतंकी हमला था इसमें क्या शक है? लेकिन फिर से मोदी जी की ट्रोल आर्मी मूल प्रश्न का उत्तर देने से क़तरा रही है.मोदी जी ने कहा था नोटबंदी से आतंकवाद समाप्त हो जायेगा लेकिन और बढ़ गया. 300 आतंकवादियों को मार कर जैश-ए-मोहम्मद को भारी नुकसान पहुंचाया लेकिन कश्मीर में आतंकवादी हमले जारी हैं. आखिर मोदी जी देश को वस्तुस्थति से अवगत कराने से क्यों बच रहे हैं? कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट को रिट्वीट भी किया जिसमें शब्दकोष का हवाला देते हुए दुर्घटना शब्द का अर्थ ‘अशुभ घटना’, ‘विपत्ति’ और ‘आफत’ बताया है. दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने पूछा कि क्या राजीव गांधी की हत्या दुर्घटना थी या आतंकी हमला.