भिंड: स्थानीय भाजपा नेता गजराज जाटव ने जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूख की जीभ काटकर लाने वाले को आज दस लाख रूपये देने का इनाम देने की घोषणा की है. अलगाववादी नेता मीरवाइज ने हाल ही में हुए आईसीसी चैपिंयस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भारत पर पाकिस्तान को मिली जीत पर जश्न मनाया था. इसी से आहत होकर जाटव ने उसकी जीभ काटने वाले को 10 लाख रूपये इनाम देने की घोषणा की है.

जाटव ने आज पीटीआईभाषा को बताया, भारत की हार पर जश्न मनाने वाले मीरवाइज को पाकिस्तान से इतना ही ज्यादा प्रेम है, तो उसे परिवार के साथ पाकिस्तान में बस जाना चाहिए. मैं पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले मीरवाइज की जीभ काटकर लाने वाले व्यक्ति को 10 लाख रूपये का इनाम दूंगा. उन्होंने कहा कि मीरवाइज के इस कृत्य से मेरी भावनाएं आहत हुई हैं.

हालांकि, मीडिया ने रिपोर्ट दी है कि जाटव ने उसकी जीभ काटकर लाने वाले को 10 हजार रूपये इनाम देने की घोषणा की है. जाटव ने बताया कि मीडिया ने इनाम राशि को गलती से 10 हजार रूपये प्रकाशित किया है. मैंने 10 लाख रूपये इनाम देने की घोषणा की है.

उन्होंने कहा कि मीरवाइज सहित अलगाववादी नेताओं को याद होना चाहिए कि जो मुसलमान आजादी के बाद पाकिस्तान गए थे, उनके साथ वहां दोयम दर्जे का व्यवहार होता है. जाटव ने बताया कि मीरवाइज जैसे नेता भारत की रोटियों पर पल रहे हैं और इनके शव भारत की माटी में ही दफन होने हैं. इसके बाद भी वे पाकिस्तान के गुण गा रहे हैं। ऐसे लोग मुस्लमानों को भड़काने का काम कर रहे है.

उन्होंने कहा कि अब्दुल कलाम जैसे नेताओं से इन लोगों को सीख लेने की आवश्यकता है. जाटव के पास भाजपा का कोई पद नहीं है, लेकिन उसकी पत्नी संजू जाटव वर्तमान में यहां जनपद पंचायत की अध्यक्ष हैं.