नई दिल्लीः दिल्ली में भाजपा की महरौली जिला इकाई के प्रमुख आजाद सिंह ने अपनी पत्नी और दक्षिण दिल्ली की पूर्व मेयर पर प्रदेश कार्यालय में कथित रूप से हमला कर दिया. सिंह ने प्रकाश जावड़ेकर द्वारा बुलाई गई एक बैठक के फौरन बाद उन पर हमला किया. सूत्रों ने यह जानकारी दी. पार्टी नेताओं ने बताया कि दोनों के वैवाहिक जीवन में कलह चल रहा है और सिंह ने पत्नी सरिता चौधरी से तलाक के लिए मामला दायर किया हुआ है.

बैंक, NBFC बांटेंगे लोन, खुली बैठकें कर लोगों को उपलब्ध कराएंगे नकदी: निर्मला सीतारमण

एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि जावड़ेकर ने पंत मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक बुलाई थी. इस बैठक से बाहर आते ही दोनों में झगड़ा शुरू हो गया. जावड़ेकर विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली प्रभारी हैं. उन्होंने बताया कि दोनों के वैवाहिक जीवन में कई साल से कलह चल रही है. लेकिन यह उम्मीद नहीं थी कि वे इस तरह लड़ेंगे.

मुस्‍लिम पक्ष के वकील ने खोया आपा, न्यायाधीश ने कहा- लहजे में देख रहे हैं ‘आक्रामकता’

पार्टी महासचिव राजेश भाटिया ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के निर्देश पर सिंह को महरौली जिला अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है और घटना की जांच के लिए समिति गठित की गई है. घटना के गवाह एक नेता ने बताया कि जब यह झगड़ा हुआ तब जावड़ेकर पार्टी में दफ्तर में ही मौजूद थे. बहरहाल, चौधरी की प्रतिक्रिया तुरंत नहीं मिल सकी लेकिन सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक के लिए मामला दायर किया हुआ है.

उन्होंने बताया, ‘‘ उन्होंने (चौधरी ने) पहले मुझे अपशब्द कहे और मुझपर हमला किया. मैंने आत्मरक्षा में उन्हें पीछे धक्का मारा. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ हमें किसी से भी कोई शिकायत नहीं मिली है. शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.’’