नई दिल्ली. देश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पार्टियों में गहमागहमी बढ़ गई है. एक तरफ जहां विपक्ष की तरफ से पहले ही सरगर्मी चरम पर है. वहीं सत्ता पक्ष और बीजेपी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. इसी गहमागहमी के बीच अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भी कूद पड़े हैं. उन्होंने ट्वीट कर राष्ट्रपति पद के लिए लालकृष्ण आडवाणी का समर्थन किया है.

अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को इस पद के लिए सबसे योग्‍य बताया है. शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा- राष्ट्रपति चुनाव का समय अब करीब है. मै लालकृष्ण आडवाणी जी शुभचिंतको की तरफ से यह कहता हूं. इस महान पद के लिए आडवाणी जी सबसे योग्य उम्मीदवार हैं.

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तीन सदस्यों वाली कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी एनडीए को घटक दलों से बातचीत करेगी ताकि सर्वसम्मति से उम्मीदवार के नाम का ऐलान हो सके. कमेटी में राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू और अरुण जेटली शामिल होंगे. राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 17 जुलाई को होगा. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 28 जून है.

गौरतलब हो कि चुनाव आयोग ने 7 जून को प्रेस कांफ्रेंस करके राष्ट्रपति चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी. आयोग ने कहा कि अगर चुनाव जरूरी हुआ तो वोटिंग 17 जुलाई को होगी. 20 जुलाई को वोटों की गिनती की जाएगी. बता दें कि एनडीए को अपना राष्ट्रपति बनाने के लिए 20,000 वोटों की और आवश्यकता है. इसलिए एनडीए उन पार्टियों पर नजर टिकाए हुए जिन्होंने अभी किसी के साथ जाने का फैसला नहीं किया. इनमें एआईएडीएमके, बीजेडी, टीआईएस जैसी पार्टियां हैं.