गुवाहाटी: दुनिया भर में कोरोनावायरस अपना कहर बरपा रहा है. कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या लोगों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. इसी बीच भाजपा विधायक सुमन हरिप्रिया ने सोमवार को संक्रमण रोकने के लिए एक विचित्र उपाय का सुझाव दिया है. इसमें उन्होंने कहा कि गोमूत्र और गोबर का इस्तेमाल करके इस घातक बीमारी का इलाज किया जा सकता है. Also Read - 'कोरोना वायरस को जैविक हथियार बनाकर युद्ध लड़ना चाहता था चीन, 2015 में किया था टेस्ट'


असम विधानसभा में हरिप्रिया ने सोमवार को कहा, “मेरा मानना है कि गऊ-मुत्र (गोमूत्र) और गोबर का इस्तेमाल कोरोनावायरस के इलाज के लिए किया जा सकता है.” “गाय एक ऐसा पशु है जिसके माध्यम से कैंसर सहित कई बीमारियों के लिए दवाओं का भी आविष्कार किया गया है. गुजरात के एक आयुर्वेदिक अस्पताल में कैंसर रोगियों को गायों के साथ रहने की अनुमति दी जाती है. यहां कैंसर रोगियों पर गाय का गोबर का इस्तेमाल किया जाता है. उन्हें गोमूत्र से तैयार पंचामृत दिया जाता है.”

कोरोनोवायरस का कहर चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ था, जो अब 50 से अधिक देशों में फैल गया है. कोरोना वायरस से चीन में अबतक 2,943 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 80 हजार से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं. दूसरे देशों में भी इसके संक्रमण और मौत के मामले सामने आए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी घोषित किया है.