पटना। भारतीय जनता पार्टी से निलंबित चल रहे सांसद कीर्ति आजाद ने भविष्य के राजनीतिक कदमों का आज संकेत दे दिया. उनका इशारा साफ तौर पर कांग्रेस की ओर था. आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक राष्ट्रीय दल की टिकट पर दरभंगा सीट से ही अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष की तो तारीफ की ही लेकिन केन्द्र की अपनी पार्टी की सरकार की आलोचना भी की.

पीएम से सवाल पूछना जायज

आजाद ने एक क्षेत्रीय समाचार चैनल से कहा कि भाजपा के केन्द्र की सत्ता में आए चार साल हो गए और लोग अब पूछ रहे हैं कि चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कितने वादे अधूरे रहे गए हैं. ये सवाल पूछना लोगों का अधिकार है और उनके प्रतिनिधि होने के नाते उन्हें आवाज देना हमारा कर्तव्य है.

दिल्ली क्रिकेट संघ में कथित अनियमितताओं के संबंध में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ आरोप लगाने पर पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आजाद को भाजपा से निलंबित कर दिया था. वह दरभंगा संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार सांसद निर्वाचित हुए हैं.

राहुल असरदार तरीके से उठा रहे आवाज

आजाद ने कहा कि राहुल गांधी आम जनता से जुड़े कई मुद्दों को असरदार तरीके से उठा रहे हैं. उनके नेतृत्व में , कांग्रेस जमीन पर मजबूत होती दिख रही है. जो सत्ता में हैं उनके लिए यह खतरे की घंटी है. उन्होंने कहा कि वह दरभंगा से ही अगला आम चुनाव लड़ेंगे और वह भी एक राष्ट्रीय दल के टिकट पर. जब उनसे राष्ट्रीय दल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देश में भाजपा और कांग्रेस दो ही राष्ट्रीय दल हैं.

बता दें कि डीडीसीए मामले पर कीर्ति आजाद लगातार अरुण जेटली पर हमलावर रहे हैं. उन्होंने खुले तौर पर डीडीसीए में गड़बड़ी को लेकर जेटली को निशाना बनाया है. इसी के चलते उन्हें बीजेपी से सस्पेंड भी कर दिया गया था.