नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बेहद शिक्षित और तेजतर्रार सांसद मीनाक्षी लेखी की एक गलती उनपर भारी पड़ती दिखाई दे रही है. दरअसल, एक कार्यक्रम में लेखी सही तरीके से ‘स्वच्छ भारत’ नहीं लिख पाईं. देश की राजधानी की सांसद की इस गलती के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर खूब चुटकी ली जा रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि दक्षिणी दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी ने बोर्ड पर गलत तरीके से ‘स्वच्छ’ लिखा है. बीते मंगलवार, 27 जून को सुप्रीम कोर्ट की बड़ी एडवोकेट लेखी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से दिल्ली में आयोजित ‘स्वस्थ सारथी अभियान’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं. इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद उदित राज और दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक सहित दिल्ली यातायात पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौजूद थे.

‘स्वस्थ सारथी अभियान’ का मकसद वाहनों को प्रदूषण मुक्त बनाने और चालकों को स्वस्थ रखना था. अभियान के उद्घाटन के बाद मीनाक्षी लेखी को बोर्ड पर एक संदेश लिखने को कहा गया. लेखी ने बोर्ड पर स्वच्छ भारत ‘स्वस्थ भारत’ लिखने की जगह सवच्छ भारत सवस्थ भारत लिख दिया. इसके बाद लेखी की बोर्ड पर लिखी इस गलत हिंदी की तस्वीर यूजर्स सोशल मीडिया पर शेयर कर के चुटकी लेने लगे.

लोगों ने मीनाक्ष लेखी का मजाक उड़ाते हुए लिखा है कि खुद तो ढंग से हिंदी लिख नहीं पाते और दूसरों पर जबरदस्ती हिंदी थोपने पर लगे हुए हैं. बता दें कि सांसद मीनाक्षी लेखी सुप्रीम कोर्ट में वकालत भी करती हैं. उन्होंने दिल्ली के हिंदू कॉलेज से बॉटनी से बीएससी, दिल्ली यूनिवर्सिटी से एल.एल.बी किया है.