नई दिल्ली : भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने गुरुवार को राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष को गले लगाया तो उनका तलाक हो सकता है क्योंकि ‘‘धारा 377 को अभी खारिज नहीं किया गया है.’’ दुबे राहुल गांधी के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा के सांसद उन्हें देखकर पीछे हट जाते हैं.

दुबे ने कहा कि भाजपा सांसद राहुल गांधी को सिर्फ तभी गले लगा सकते हैं जब वह शादी कर लें. उन्होंने कहा, ‘‘हमें उन्हें गले क्यों लगाना चाहिए. धारा 377 अभी खत्म नहीं की गई है और हमारी पत्नी भी हमें तलाक दे देंगी. अगर राहुल शादी कर लेते हैं तब हम उन्हें गले लगाएंगे.’’ आईपीसी की धारा 377 के तहत समान लिंग वाले लोगों के बीच यौन संबंध अपराध हैं.

वाजपेयी के मंत्री रहे भाजपा नेता के बिगड़े बोल, कहा- अगर मैं गृहमंत्री होता को बुद्धिजीवियों को गोली मरवा देता

राहुल गांधी ने बुधवार को एक समारोह में कहा था कि भाजपा सांसद उन्हें देखकर दो कदम पीछे चले जाते हैं क्योंकि उन्हें डर लगता है कि मैं कहीं उन्हें गले न लगा लूं. पिछले हफ्ते अविश्वास प्रस्ताव के दौरान संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने पर भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी की तीखी आलोचना की थी.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा था कि राहुल गांधी उनसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे. योगी से जब पूछा गया कि अगर राहुल गांधी उनसे गले मिलना चाहेंगे, तो क्या वह उनसे गले मिलेंगे? उन्होंने इसे राजनीतिक स्टंट करार देते हुए कहा कि वह इस तरह से स्टंट स्वीकार नहीं करते. उन्होंने कहा, राहुल मुझसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे, लेकिन राहुल क्यों 10 बार सोचेंगे, इस बारे में उन्होंने कुछ नहीं कहा.