बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू हो गई है। दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में ये बैठक हो रही है । उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनावी तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में बीजेपी कार्यकारिणी की ये बैठक पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कर रहे हैं। इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष समेत करीब साढ़े तीन सौ सदस्य हिस्सा लेंगे।

आपको बता दें शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पार्टी पदाधिकारियो की बैठक को संबोधित करेंगे। कार्यकारिणी के पहले दिन शाम 5 बजे पीएम मोदी बैठक का उद्घाटन करेंगे और फिर अमित शाह का अध्यक्षीय भाषण होगा। इस दो दिवसीय बैठक में आर्थिक और राजनीतिक प्रस्ताव रखे जाएंगे और पारित किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें: हवाला कारोबार में फंसे केजरीवाल के मंत्री सत्येन्द्र जैन, आयकर विभाग कर रहा है जांच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आखिरी दिन यानी 7 जनवरी को अपने भाषण में काले धन और भ्रष्टाचार को लेकर उठाए गए नोटबंदी के फैसले पर अपनी बात रख सकते हैं। इसके अलावा सरकार द्वारा किए गए जनहित कार्यो की घोषणाओं की चर्चा भी कर सकते हैं।  मोदी इस बात पर बल दे सकते हैं कि सभी को अपने अपने क्षेत्रों में जाकर लोगों के बीच इन जनहित कार्यों के बारे में लोगों को बताना चाहिए।

आर्थिक प्रस्ताव में काला धन और नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार के फैसले का गुणगान किया जाएगा। वहीं विपक्ष खासकर कांग्रेस, सपा,बीएसपी और टीएमसी की नोटबंदी का विरोध करने के कारण निंदा की जाएगी। साथ ही बैठक में आने वाले आम बजट के लिए सदस्यों के सुझाव भी लिए जाएंगे और सरकार को उन पर चर्चा करने के लिए भेजा जाएगा।