नई दिल्ली| बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक का आज दूसरा दिन है. उम्मीद जताई जा रही है कि आज इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अर्थव्यवस्था की स्थिति पर विपक्ष की आलोचना का जवाब दे सकते हैं. बैठक के दौरान एक प्रस्ताव भी पास किया जाना है, जिसमें ग़रीबों के हित में सरकार के किए गए कामों को हाईलाइट करने की बात है.

दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन रविवार को हुआ था. इससे पहले बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी को मजबूत बनाने के लिए 4100 राज्य विधानसभा सीटों पर पार्टी के चार लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने सरकार की विभिन्न विकास पहलों को लोगों के साथ साझा किया है.

इस बैठक में करीब 1400 विधायकों, 337 सांसदों और सभी विधान पार्षदों की उपस्थिति होंगे. इसके अलावा उसके कोर समूह के नेता भी शामिल है.

इस बीच ऐसा भी बताया जा रहा है कि नरेन्द्र मोदी आज अपने संबोधन के दौरान सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं एवं अन्य नीतिगत निर्णयों को रेखांकित कर सकते हैं.

आपको बता दें कि रविवार को इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद, शाह ने एजेंडा तथा प्रस्तावों पर विचार के लिए पार्टी पदाधिकारियों, राज्य प्रमुखों और प्रमुख संगठन नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में, अमित शाह ने पिछले एक साल में पार्टी के विस्तार अभियान की समीक्षा की.

वहीं, पार्टी के महासचिव विनय सहस्रबुद्धे ने शाह के देशव्यापी दौरे का ब्यौरा भी बैठक में साझा किया और कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने 50 हजार किलोमीटर की यात्रा की तथा भाजपा को मजबूत बनाने के लिए 18 हजार कार्यकर्ताओं से संवाद किया.