नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीनबाग में हुई गोलीबारी की घटना की शनिवार को निंदा की और आरोप लगाया कि भाजपा यहां बड़ी समस्या पैदा करने की योजना बना रही है ताकि आठ फरवरी के विधानसभा चुनाव को टाला जा सके. आप ने कहा कि भाजपा अपनी हार को भांप गई है, इसलिए वह ऐसा कर रही है.

हालांकि, विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रभारी अशोक गोयल ने इस दावे को बेतुका बताते हुए खारिज कर दिया. आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा, ‘‘दिल्ली में क्या हो रहा है? मैंने चेतावनी दी है कि दिल्ली में भाजपा एक बड़ी समस्या पैदा करने की योजना बना रही और चुनाव टालने के लिए भाजपा बड़ी साजिश रच रही है.’’

सिंह ने कहा, ‘‘यह कैसे संभव है कि दिल्ली में रोजाना आधार पर गोलीबारी हो रही है. आप ने यह सबूत सौंपने के लिए चुनाव आयोग से वक्त मांगा है कि भाजपा शहर की शांति में खलल डालने की कोशिश कर रही है.’’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ आम आदमी पार्टी कल से चुनाव आयोग से समय की मांग कर रही है लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आयोग ने अब तक जवाब नहीं दिया है. ’’

दिल्ली में जामिया नगर के शाहीन बाग क्षेत्र में एक व्यक्ति ने शनिवार को हवा में दो गोलियां चलाईं जिसके बाद उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार व्यक्ति ने मंच के पीछे लगभग 250 मीटर दूर पुलिस बैरिकेड के पास से गोलीबारी की.

शाहीनबाग में एक महीने से अधिक समय से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. गौरतलब है कि एक युवक ने बृहस्पतिवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था.

(इनपुट भाषा)