Top Recommended Stories

Tamil Nadu: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा का ऐलान, तमिलनाडु में AIADMK के साथ रहेगा गठबंधन

तमिलनाडु में इसी साल विधानसभा चुनाव संभावित हैं. कुल 234 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं.

Published: January 30, 2021 10:16 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Amit Kumar

BJP To Jointly Contest UP Polls With Apna Dal And Nishad Party
BJP chief JP Nadda (File Photo)

Tamil Nadu Elections: तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी का राज्य की सत्ताधारी एआईएडीएमके के साथ विधानसभा चुनाव में गठबंधन जारी रहेगा. नड्डा के इस ऐलान के बाद तमिलनाडु में दोनों दलों के गठबंधन को लेकर लग रहीं अटकलों पर विराम लग गया.

Also Read:

दरअसल, पिछले कुछ समय से एआईएडीएमके नेताओं की आक्रामक बयानबाजी से गठबंधन को लेकर अटकलें लगने लगीं थीं. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को मदुरै की रैली में राज्य की सत्ताधारी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम(अन्नाद्रमुक) के साथ गठबंधन जारी रहने की घोषणा की. उन्होंने तमिल संस्कृति के संरक्षण के मुद्दे को भी उठाते हुए कहा कि भाजपा इसके लिए संकल्पित है.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रैली में केंद्र की मोदी सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि देश विकास के रास्ते पर अग्रसर हैं. तमिलनाडु के विकास के लिए भी केंद्र सरकार संजीदा है.

इससे पूर्व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मदुरै स्थित मीनाक्षी मंदिर में दर्शन पूजन कर तीन दिवसीय दौरे का आगाज किया. उन्होंने पार्टी की कोर कमेटी की बैठक ली. इस दौरान प्रबुद्ध लोगों से भी भेंट भी की. जनवरी में यह दूसरा मौका है, जब जेपी नड्डा चुनावी राज्य तमिलनाडु पहुंचे हैं.

इससे पहले वह 14 जनवरी को भी दक्षिण भारत के इस प्रमुख राज्य का दौरा किया था. तमिलनाडु में इस साल अप्रैल- मई में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. कुल 234 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 30, 2021 10:16 PM IST