भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नोटबंदी से पैदा हुए संकट पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सवालों के जवाब में अगस्तावेस्टलैंड घोटाले को लेकर उन पर पलटवार किया। पार्टी ने बुधवार को कहा कि वह पहले बताएं कि 2012-13 के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में किन लोगों को लाभ हुआ। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राहुल की हताशा को समझा जा सकता है। वह पहले देश को लूट चुके लोगों की मदद कर रहे हैं।

शर्मा ने कहा, “हम आप की हताशा को समझते हैं राहुल गांधी जी, क्योंकि आप उनका सहयोग कर रहे हैं जो अपने कालेधन के जरिए राष्ट्र को नष्ट करने में जुटे हैं।”

उन्होंने कहा, “वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में चूंकि जांच आपके दरवाजे तक पहुंच गई है, इसलिए आपको पहले यह जवाब देना चाहिए कि ‘मोटे माल’ से किसको फायदा हुआ?” उन्होंने कांग्रेस को बीते 48 दिनों में नोटबंदी से हुई मौतों पर राजनीति करने को लेकर चेतावनी भी दी। यह भी पढ़ें: राहुल ने बताया सरकार को नोटबंदी से हुए नुकसान की भरपाई का तरीका

शर्मा ने कहा, “जब भी कोई मौत होती है, हमें दुख होता है। लेकिन इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। राहुलजी आपको कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल में हुई हजारों किसानों की मौतों को नहीं भूलना चाहिए।”