नई दिल्ली: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार देर रात अपने 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. इस सूची में आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं जहां 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सम्बित पात्रा ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से आम चुनाव लड़ेंगे.

 

सूची में महाराष्ट्र के लिए छह और ओडिशा के लिए पांच उम्मीदवारों के नाम भी शमिल है. इसके अलावा सूची में असम और मेघायल की लोकसभा सीटों के लिए एक-एक उम्मीदवार की घोषणा की गई. बता दें कि इससे पहले भाजपा ने 21 मार्च को होली के दिन शाम को अपनी पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश समेत 23 राज्यों की 184 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी. अब एक दिन बाद यानी 22 मार्च को 4 राज्यों की 36 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की.

लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने कांग्रेस के गढ़ अमेठी पर गड़ाईं आंखें, राहुल के लिए मुश्किल होगी दिल्‍ली की डगर

भाजपा की चुनाव समिति ने और उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिये बैठक की
बता दें कि शुक्रवार देर शाम भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा चुनाव के लिये और उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिये बैठक की. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई शीर्ष नेताओं ने हिस्सा लिया. बैठक में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात और गोवा में पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय करने पर चर्चा हुई. भाजपा ने बृहस्पतिवार को 184 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नाम भी शामिल था. मोदी वाराणसी से और अमित शाह गुजरात की गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

NCP-BSP चीफ शरद पवार व मायावती का चुनाव ना लड़ना NDA की जीत का संकेत: शिवसेना