नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार से भाजपा के समर्थन वापस लेने के बाद कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि वह वहां पर पीडीपी को समर्थन नहीं देगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा-पीडीपी सरकार चलाने में पूरी तरफ असफल रही. भाजपा ने सवा तीन सालों में जम्मू-कश्मीर को पूरी तरह तबाह कर दिया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ने आतंकवाद खत्म किया और विकास शुरू किया. जब से बीजीपी ने पहली दफा सरकार में कदम रखा उसी दिन हमने कहा था कि जम्मू-कश्मीर की बर्बादी शुरू हो गई. इन सवा तीन वर्षों में सबसे ज्यादा सीज फायर उल्लंघन, सबसे ज्यादा सुरक्षाकर्मी, सबसे ज्यादा आर्मी जवान मारे गए. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा सिविलियन मारे गए.

आजाद ने कहा कि भाजपा जम्मू कश्मरी को बर्बाद और तबाह कर अब पीडीपी के सिर पर दोष मढ़ रही है. उन्होंने कहा कि मार्च 2015 में हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा था कि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाना हिमायल बल्डंर यानी बड़ी गलती है. उन्होंने कहा कि हम सही सबित हुए… भाजपा का वहां सरकार बनाना बहुत बड़ी गलती थी.

आजाद ने कहा कि भाजपा का कश्मीर के इतिहास से कुछ लेना देना नहीं था. 70 साल तक कश्मीर के खिलाफ प्रोपगौंडा चलाकर इन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी.
पैसे खूब कमाए, जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर अब बहाना बना रहे हैं. उन्होंने फिर कहा कि कांग्रेस पार्टी पीडीपी को समर्थन नहीं देंगी.