नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान का नाम बदले जाने की खबर पर ट्वीट करते हुए कहा ” वाजपेयीजी के नाम पर रामलीला मैदान आदि का नामकरण करने से वोट नहीं मिलेंगे. भाजपा को प्रधानमंत्री का नाम बदल देना चाहिए ताकि कुछ वोट मिल जाएं क्योंकि लोग उनके नाम पर वोट नहीं करने वाले.’’ एक न्यूज़ चैनल की खबर को रीट्वीट करते हुए केजरीवाल ने ये टिप्पणी की.

एमपी: फर्जी मतदाताओं का दांव कांग्रेस को पड़ा उल्‍टा, पार्टी सचिव का ही वोटर लिस्‍ट में दो जगह नाम

रामलीला मैदान का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं: MCD मेयर
इस तरह की खबरों को खारिज करते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर आदेश गुप्ता ने कहा कि इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘रामलीला मैदान का नामकरण वाजपेयी जी के नाम पर करने का कोई प्रस्ताव नहीं है. इस तरह की सभी खबरें गलत हैं.’’

Video: लखनऊ पुलिस का अमानवीय चेहरा फिर उजागर: रिक्शाचालक को बीच सड़क लात-घूंसों से पीटा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी दावा किया कि रामलीला मैदान का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘राजनीतिक रूप से प्रेरित कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि रामलीला मैदान का नाम बदला जाएगा. हम भगवान राम के भक्त हैं, रामलीला मैदान का नाम बदलने का कोई सवाल नहीं उठता.

उल्लेखनीय है कि कुछ अखबारों में इस तरह की ख़बरें छपी थी कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सामने राम लीला मैदान का नाम बदल कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किये जाने का प्रस्ताव लाया गया है.

इस तरह की ख़बरों को गलत बताते हुए उत्तरी दिल्ली  नगर  निगम के मेयर आदेश गुप्ता ने कहा कि इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है. मेयर ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि एनडीएमसी के कुछ पार्षदों ने नाम बदलने का सुझाव दिया था.

नाम बदलने को लेकर सियासत लगातार जारी
गौरतलब है कि नाम बदलने को लेकर सियासत लगातार जारी है, आगामी चुनावों को देखते हुए विपक्ष का कहना  कि भाजपा अटल जी के नाम पर उठे भावनाओं के ज्वार को वोटों में बदलने को पूरी तत्परता से लगी है.

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम हो सकता है जेवर में प्रस्तावित हवाई अड्डा

राम लीला मैदान के नाम बदले जाने को लेकर उठे इसी  विवाद पर टिप्पणी करते हुए आम आदमी पार्टी  के नेता और दिल्ली के सीएम ने कहा कि वाजपेयी के नाम पर रामलीला मैदान का नाम करने से वोट नहीं मिलेंगे, उन्होंने कहा कि भाजपा  को प्रधानमंत्री का नाम बदल देना चाहिए जिससे कुछ वोट मिल सकें क्योंकि उनके नाम पर तो लोग वोट करेंगे नहीं. (इनपुट एजेंसी)