नई दिल्ली: भाजपा (BJP) ने पुलवामा आतंकी (Pulwama Attack) हमले की बरसी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शुक्रवार को कहा कि पुलवामा नृशंस हमला था और गांधी परिवार फायदे के अलावा और कुछ सोच ही नहीं सकता. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने अपने ट्वीट में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा ‘‘पुलवामा में हुआ हमला नृशंस आतंकी हमला था और यह (राहुल का) एक नृशंस बयान है कि किसको फायदा हुआ.’’

पुलवामा हमला: CRPF के स्पेशल DG ज़ुल्फ़िकार हसन ने कहा- ‘हमला करने वालों का हिसाब हो चुका है, जांच जारी है’

गौरतलब है कि पुलवामा हमले की बरसी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक ट्वीट कर पूछा था कि अभी तक हमले की जांच का क्या हुआ? आखिर इससे किसे फायदा हुआ? पात्रा ने कहा, ‘‘मिस्टर गांधी, क्या आप फायदे के आगे भी सोच सकते हैं? जाहिर तौर पर नहीं.’’ भाजपा प्रवक्ता ने कहा ‘‘यह तथाकथित गांधी परिवार फायदे के अलावा और कुछ सोच ही नहीं सकता. वे सिर्फ भौतिक रूप से ही भ्रष्ट नहीं हैं… उनकी आत्माएं भी भ्रष्ट हैं.’’ गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था जिसमें सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे.

पुलवामा की बरसी पर राहुल गांधी के सवाल- हमले से किसको हुआ फायदा, जांच में क्या निकला नतीजा?

वहीं, जम्मू कश्मीर ज़ोन के स्पेशल सीआरपीएफ डीजी ज़ुल्फ़िकार हसन ने पुलवामा हमले को लेकर बयान दिया है. पुलवामा में ज़ुल्फ़िकार हसन ने कहा कि पुलवामा हमले के लिए बड़ी साजिश रची गई थी. जिन्होंने इस हमले में मदद की थी, उन्हें पकड़ा जा चुका है. वहीं, जिन लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया था, उनका हिसाब किया जा चुका है.

#PulwamaAttack: पुलवामा हमले से सदमे में था पूरा देश, आज के दिन ही सपूतों ने दी थी शहादत

बता दें कि स्पेशल CRPF डीजी ज़ुल्फ़िकार हसन का बयान ऐसे समय आया है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शहीदों को याद करते हुए कई सवाल भी किए हैं. राहुल गांधी ने कहा कि आखिर सुरक्षा में चूक कहां हुई. इस हमले का जिम्मेदार कौन है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार पर उंगली उठाई. पुलवामा हमले को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर तीन सवाल किए हैं.