नई दिल्ली: सोशल मीडिया के महत्व को देखते हुए भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव में जीत के लिए इस प्लेटफार्म पर अपनी गतिविधियां बढ़ाने के उद्देश्य से विस्तृत योजना तैयार की है जिसमें एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी “नमो एप” का उपयोग करने के गुर सिखायेंगे तो दूसरी ओर फरवरी के अंत में करीब 10 दिनों तक अलग अलग क्षेत्रों में आईटी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा.

‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास मगरमच्छों को पकड़ने के लिए लगाए गए 20 पिंजरे, एक दर्जन मगरमच्छ पकड़े गए

नमो एप का इस्तेमाल सिखाएंगे पीएम मोदी
पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि 2 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमो एप के माध्यम से पूरे देश के आईटी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे तथा उन्हें सूचना प्रौद्योगिकी की महत्ता पर जरूरी सीख भी देंगे. भाजपा ने 21 फरवरी से 3 मार्च तक अलग अलग क्षेत्रों में आईटी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित करने का कार्यक्रम रखा है. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी का केरल वासियों को तोहफा, 16,504 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा निवेश करेंगे समर्पित

सोशल मीडिया टीम का गठन
पदाधिकारी ने बताया कि पार्टी ने हर बूथ पर सोशल मीडिया कर्मियों की टीम बनाई है और हर टीम में सोशल मीडिया के खासे जानकार कम से कम पांच पार्टी कार्यकर्ता हैं. इस पहल का मकसद सरकार की जन कल्याण योजनाओं के लाभार्थियों तक पार्टी की पहुंच बनाना है. इसके तहत लाभार्थियों की सूची कार्यकर्ताओं तक पहुंचायी जा रही है. सूत्रों ने बताया कि सरकार की जन कल्याण योजनाओं के लाभार्थियों की सूची क्षेत्र के कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने का काम अंतिम चरण में है.

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया सम्मेलनों में आईटी विभाग के मंडल स्तर तक के कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसके लिये पार्टी एक से आठ फरवरी तक सोशल मीडिया वालंटियर्स पंजीकरण अभियान चलाएगी. सोशल मीडिया की ऐसी टीम का गठन किया जा रहा है जो लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समय-समय पर संदेश भी तैयार करेगी. पार्टी ने समर्पित व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के साथ साथ हर जिले में पार्टी का एक फेसबुक पेज भी चुनाव के उद्देश्य से बनाया है. (इनपुट भाषा)

अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दावेदार हैं ये पहली हिंदू सांसद, 2 फरवरी से करेंगी चुनाव प्रचार का आगाज